Home Sports News IPL 2018: Mumbai Indians Vs Rajasthan Royals Live Scorecard

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

के गौतम की पारी मुंबई पर भारी, तीन विकेट से रॉयल्‍स की जीत

Sports | Last Updated : Apr 23, 2018 12:09 AM IST

IPL 2018: Mumbai Indians vs Rajasthan Royals Live Scorecard


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।


रविवार को खेले गए आइपीएल के 21वें मैच में के गौतम (33*), संजू सैमसन (52) और बेन स्टोक्स (40) की बेहतरीन पारियों की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मुंबई इंडियंस तीन विकेट से मात दे दी। रॉयल्स को आखिरी दो ओवर में 28 रन की दरकार थी, तब गौतम ने बेहतरीन पारी खेलते हुए रॉयल्स को आइपीएल 2018 में तीसरी जीत दिलाई।

आइपीएल 2018 के 21वें मैच में सवाई मानसिंह स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में रॉयल्स ने 19.4 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गौतम ने सिर्फ 11 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से मैच विजयी 33 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की पांच मैचों में यह चौथी हार रही।

ऐसे गिरे राजस्‍थान के विकेट्स

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की शुरुआत कृनाल पांड्या ने बिगाड़ी। उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी (9) को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (14) ने सैमसन के साथ 24 रन जोड़े। रहाणे को मैक्लेनाघन ने चतुराई भरी गेंदबाजी करके आउट किया। उन्होंने धीमी गति की गेंदबाजी की, जिस पर रहाणे ने पुल शॉट खेला, लेकिन उनका टाइमिंग अच्छा नहीं था। शॉर्ट मिडविकेट पर कृनाल पांड्या ने आसान कैच लपका।

यहां से सैमसन और बेन स्टोक्स (40) ने राजस्थान की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी करके मैच रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। यह बाजी रॉयल्स की पकड़ में जाती दिख रही थी कि तभी हार्दिक पांड्या ने यॉर्क गेंद डालकर स्टोक्स को क्लीन बोल्ड कर दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए।

 

इसके बाद संजू सैमसन ने कृनाल पांड्या द्वारा किए पारी के 16वें ओवर की पहली गेंद पर दो रन दौड़कर आईपीएल 2018 में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 36 गेंदों में चार चौको की मदद से फिफ्टी पूरी की।

फिर 17वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मैच में नई जान फूंक दी। उन्होंने लगातार दो गेंदों में दो विकेट झटके। बुमराह ने पहले संजू सैमसन (52) को डीप मिडविकेट में हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। फिर उन्होंने जोस बटलर (6) को क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने इस ओवर में दो विकेट लिए और सिर्फ एक रन दिया। अगले ही ओवर की पहली गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान ने हेनरिच क्लासेन को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों झिलवा दिया। क्लासेन खाता भी नहीं खोल सके।

इससे पहले सूर्यकुमार यादव (72) और इशान किशन (58) की आकर्षक पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रॉयल्स के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...