Home Sports News IPL 2018: Kolkata Knight Riders Vs Mumbai Indians Match 41th Live Scorecard

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

मुंबई ने कोलकाता को दी करारी मात, 102 रन से जीता मैच

Sports | Last Updated : May 10, 2018 10:29 AM IST

IPL 2018: Kolkata Knight Riders Vs Mumbai Indians Match 41th Live Scorecard


दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

बुधवार को मुंबई इंडियंस ने इशान किशन (62) की तूफानी पारी की बदौलत आइपीएल 2018 के 41वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को विशाल अंतर से करारी मात दी। इस सीजन में कोलकाता की यह सबसे बड़ी हार है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने केकेआर को 102 रन से हराया।

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जिसके जवाव में कोलकाता की पूरी टीम 108 रन पर सिमट गई। इशान किशन को शानदार पारी खेलने के लिए “मैन ऑफ द मैच” से नवाजा गया। उन्होंने 21 गेंदों में पांच चौके और छह छक्कों की मदद से 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

गत चैंपियन रोहित शर्मा की मुंबई की टीम ने अपनी जीत का विजय अभियान बरकरार रखा है। पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल करने के साथ ही मुंबई इंडियंस की यह लगातार चौथी जीत है। मुंबई को अब तक खेले गए 11 मैचों में से पांच में जीत मिली है। वहीं, कोलकाता ने भी इतने ही मैच खेले हैं और उसे चार मैचों में जीत मिली है। अंक तालिका में मुंबई 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि केकेआर 10 अंकों के साथ एक पायदान फिसलकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

ऐसी रही मुंबई की पारी

मुंबई द्वारा मिले 211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक रही। पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर मिचेल मैक्लेनाघन ने कोलकाता को बड़ झटका दिया। उन्होंने केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन (4) को कृणाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

इसके बाद केकेआर के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन (21) चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर रन बनाकर रनआउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए लिन और उथप्पा के बीच 28 रन की साझेदारी हुई। 6.4 ओवर में मयंक मार्कंडे ने कोलकाता नाइटराइडर्स को तीसरा झटका दिया। मार्कंडे ने रॉबिन उथप्पा (14) को सुर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया।

रॉबिन उथप्पा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल (2) को हार्दिक पांड्या ने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक मार्कंडे के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके अलावा 10 ओवर की पहली गेंद पर केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक 5 रन बनाकर रनआउट हो गए, जबकि इसी ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने नितीश राणा को बेन कटिंग के हाथों कैच आउट कराया। वह 21 रन बनाकर डगआउट लौटे।

इसके बाद 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने रिंकू सिंह (5) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर बन कटिंग ने पीयूष चावला (11) को सुर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर कृणाल पांड्या ने टॉम करन को डुमिनी के हाथों कैच आउट कराकर अपना शिकार बनाया। वह 18 रन बनाकर डगआउट लौटे,जबकि 19वें ओवर में कृणाल पांड्या ने कुलदीप यादव को LBW आउट किया। मुंबई की तरफ से हार्दिक और कृणाल पांड्या ने संयुक्त रूप से दो-दो विकेट लिए, जबकि अन्य ने एक-एक विकेट लिए।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...