FIR Registered Against Singer Abhijeet Bhattacharya For Misbehavior From Woman

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

शनिवार को आइपीएल 2018 के 44वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हरा दिया। इंदौर में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने आइपीएल के इस सत्र का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए।

जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब आठ विकेट के नुकसान पर 214 रन ही बना पाई। पंजाब की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। केकेआर की ओर से रसेल ने तीन तो युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्धा कृष्णा ने दो विकेट झटके। इस जीत के साथ केकेआर 12 मैचों से 12 अंकों के साथ चौथे क्रम पर पहुंच गया। किंग्स इलेवन 11 मैचों से 12 अंकों के साथ तीसरे क्रम पर है।

 

आइपीएल इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 36 गेंदों पर 75 रन तो कप्तान दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। इनके अलावा भी सभी बल्लेबाजों ने रनों की बहती गंगा में हाथ धोया। पंजाब की ओर से पर्पलकैप धारी एंड्र्यू टॉय ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

ऐसी रही पंजाब की पारी

इसके पहले 246 रन के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए गेल और केएल राहुल के बीच 57 रन की साझेदारी हुई। मगर क्रिस गेल (21) को उनके ही हमवतन साथी आंद्रे रसेल ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों झिलवाया।

 

अगली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल (0) भी चलते बने। करूण नायर (3) रसेल का तीसरा शिकार बने। खतरनाक नजर आ रहे केएल राहुल (29 गेंद पर 66 रन) को क्लीन बोल्ड कर सुनील नरेन ने मैच में केकेआर की पकड़ मजबूत कर दी। हालांकि इसके बाद आरोन फिंच (34) ने कुछ बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश की, लेकिन वह भी जल्द ही आउट हो गए। अंत में कप्तान अश्विन ने (22 गेंद पर 45 रन) जरूर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी।

कोलकाता ने बनाए रिकॉर्ड रन

इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने सुनील नरेन (75) और कप्तान दिनेश कार्तिक (50) के आक्रामक अर्द्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर्स में छह विकेट पर 245 रन बनाए। यह आइपीएल के इस सत्र का सबसे बड़ा स्कोर है, जबकि आइपीएल इतिहास का चौथा बड़ा स्कोर है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll