Bhojpuri Film Balamua Tohre Khatir Will Release on 31 August

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

आइओए (भारतीय ओलंपिक संघ) ने एशियाई खेलों के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों की मेडिकल फिटनेस रिपोर्ट मांगी है। इसमें उनके धूम्रपान और मदिरापान की आदत की जानकारी भी शामिल है। आइओए ने एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को हाल में पत्र लिखकर सभी खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों की मेडिकल रिपोर्ट 10 अगस्त तक सौंपने को कहा है।

नमूना मेडिकल आकलन फार्म में धूम्रपान और मदिरापान जैसी आदतों से संबंधित सवाल पूछे गए हैं, जिसमें स्पष्ट तौर पर “प्रतिदिन सिगरेट की संख्या” और “प्रतिदिन मदिरा की मात्रा” के बारे में पूछा गया है।

क्या लिखा है खत में?

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि धूम्रपान और मदिरापान से जुड़े सवाल खिलाड़ियों के लिए हैं या टीम अधिकारियों के लिए। संभावना जताई जा रही है कि ये सवाल टीम अधिकारियों के लिए हैं। एनएसएफ को यह पत्र आइओए की ओर से उसके महासचिव राजीव मेहता ने लिखा है।

पत्र के अनुसार, खिलाड़ियों की ट्रेनिंग कराने वाले एनएसएफ की जिम्मेदारी है कि वे सुनिश्चित करें कि 18वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी और टीम अधिकारी खेलों के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से शीर्ष स्तर पर हों।

निजी जानकारी देने के अलावा खिलाड़ियों को अपने मौजूदा और अतीत के मेडिकल इतिहास की जानकारी भी देनी होगी। इसके अलावा यह भी बताना होगा कि वे कोई पूरक आहार और दवाई ले रहे हैं या नहीं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll