Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में छह विकेट लेकर अपने टेस्ट करियर का बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस किया है। उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की पहली पारी को 311 रनों पर समेट दिया। उमेश यादव ने 88 रन देकर 6 विकेट झटके।  

इसी के साथ ही उमेश यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उमेश यादव ने तेज गेंदबाज के तौर पर 19 साल में पहली बार भारतीय सरजमीं पर एक पारी में छह विकेट लेने का बड़ा कारनामा किया है। भारत में स्पिन गेंदबाजों के दबदबे के बीच इससे पहले जिस तेज गेंदबाज ने एक पारी में 6 विकेट लिए थे,उनका नाम है जवागल श्रीनाथ।

श्रीनाथ ने 1999 में मोहाली टेस्ट मैच में 27 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। श्रीनाथ के अलावा ज्यादातर तेज गेंदबाज 19 साल तक इस रिकॉर्ड से दूर रहे। मगर, उमेश यादव ने इसे हासिल कर लिया।

उमेश यादव अब तक 40 टेस्ट मैचों की 77 पारियों में 113 विकेट ले चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम दो बार पारी में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड है।   

 भारत में पांच साल में “5 विकेट हॉल” लेने वाले गेंदबाज 

  • मोहम्मद शमी विरुद्ध वेस्टइंडीज, साल 2013

  • भुवनेश्वर कुमार विरुद्ध न्यूजीलैंड, साल 2016

  • उमेश यादव विरुद्ध वेस्टइंडीज, साल 2018

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement