Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

भारतीय टीम एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। इसमें विराट कोहली के पास टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बनने का मौका है। अगर भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड की धरती पर अच्छा प्रदर्शन किया तो वह आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़कर नंबर-1 पर काबिज हो सकते हैं। गेंद से छेड़खानी मामले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे स्टीव स्मिथ से कोहली 26 अंक पीछे हैं।

बल्लेबाजों में इंग्लैंड और भारतीय टीम दोनों के पांच-पांच बल्लेबाज शीर्ष 50 में हैं। भारत के चेतेश्वर पुजारा छठे, लोकेश राहुल 18वें, अजिंक्य रहाणे 19वें, मुरली विजय 23वें और शिखर धवन 24वें स्थान पर हैं। वहीं, इंग्लैंड के जोए रूट तीसरे, एलेस्टेयर कुक 13वें, जॉनी बेयरस्टो 16वें, बेन स्टोक्स 28वें और मोइन अली 43वें स्थान पर हैं।

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है। यदि वह 5-0 से क्लीन स्वीप करती है तो दूसरे स्थान पर आ सकती है। यदि शीर्ष पर मौजूद भारत ने क्लीन स्वीप किया तो उसके 129 अंक हो जाएंगे और इंग्लैंड की टीम 94 अंकों के साथ छठे स्थान पर लुढ़क जाएगी।

शीर्ष 30 में भारत के छह गेंदबाज

गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे। एंडरसन के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड (12) शीर्ष तीस में शामिल इंग्लैंड के अन्य गेंदबाज हैं। जबकि टीम इंडिया के छह गेंदबाज शीर्ष 30 में हैं जिसमें स्पिनर रविंद्र जडेजा (03), रविचंद्रन अश्विन (05) के अलावा चार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (17), भुवनेश्वर (25), इशांत शर्मा (26) और उमेश यादव (28) शामिल हैं। भारत के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव जिन्होंने सीमित ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया 56वें स्थान पर हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement