Home Sports News INDvsAUS: Australia Win The T20 Match By 8 Wickets

7 लड़कियों और 11 लड़कों समेत 18 बच्चों को मिलेगा नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड

पद्मावत के रिलीज वाले दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा: कलवी

लखनऊ: ब्राइटलैंड स्कूल के प्रिसिंपल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिल्म पद्मावत पर बोले अनिल विज- SC ने हमारा पक्ष सुने बिना फैसला दिया

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर महोत्सव आज से शुरू

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराया

Sports | 10-Oct-2017 10:35:22 | Posted by - Admin
  • टी-20 सीरीज में की 1-1 से बराबरी
   
INDvsAUS: Australia win the T20 Match by 8 Wickets

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क

 

मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इसी के साथ ही टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया पर टी-20 सीरीज में लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का सपना भी टूट गया है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच साल बाद टीम इंडिया को किसी टी-20 मैच में हराया है। इससे पहले कंगारू टीम को भारत के खिलाफ टी-20 में जीत साल 2012 में श्रीलंका में हुए वर्ल्ड टी-20 के मुकाबले में मिली थी।

 

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 20 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 15.3 ओवर में ही दो विकेट गंवा कर 122 रन बना लिए और ये मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया।

 

ऑस्ट्रेलिया के विकेट्स

ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत बिलकुल वैसे ही रही जैसी टीम इंडिया की थी। दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन लौटा दिया। बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने डेविड वॉर्नर का कैच लपका था। वॉर्नर दो रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलियाई पारी के तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करने आए और उन्होंने एरॉन फिंच को विराट कोहली के हाथों कैच करा पवेलियन की राह दिखा दी। फिंच आठ रन बनाकर आउट हुए।

 

118 रन पर ऑलआउट हुई थी टीम इंडिया

भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने जूझते हुए नजर आए और 20 ओवर में 118 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया के लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने 25 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके, ज‍बकि एडम जाम्‍पा ने दो विकेट लिए। टीम इंडिया के आठ बल्लेबाज दहाई के आकड़े को भी पार नहीं कर पाए।

 

 

भारत के विकेट्स

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में दो बड़े झटके लगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करने आए जेसन बेहरेनडोर्फ ने अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को एलबीडब्लू आउट कर दिया। रोहित शर्मा आठ रन बनाकर आउट हुए।

 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली दूसरी ही गेंद पर बेहरेनडोर्फ का शिकार बन गए। बेहरेनडोर्फ ने कोहली को अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। टीम इंडिया के स्कोर में आठ रन जुड़े ही थे कि मनीष पांडे भी चलते बने बेहरेनडोर्फ ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच करवा कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया।

 

मनीष पांडे छह रन बनाकर आउट हुए। बेहरेनडोर्फ का कहर इतना ही नहीं थमा पांचवें ओवर में उन्होंने शिखर धवन को भी वापस पवेलियन भेजकर चौथा झटका दे दिया। शिखर धवन दो रन बनाकर आउट हुए। एमएस धोनी (13) आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज रहे। धोनी 10वें ओवर में जम्पा की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। छठा विकेट केदार जाधव (27) का रहा, जो 12वें ओवर में एडम जम्पा की गेंद पर बोल्ड हो गए। तीन रन बाद ही 13वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (1) भी आउट हो गए। कुल्टर नाइल की गेंद पर उन्हें हेनरिक्स ने कैच कर लिया।

आठवां विकेट हार्दिक पंड्या के रूप में गिरा जब कुल्टर नाइल की गेंद पर उनको डेनियल क्रिस्चियन के कैच कर लिया। पंड्या 25 रन बनाकर आउट हुए। तीसरी गेंद पर नौवां विकेट गिरा, जब बुमराह (7) रन आउट हो गए। वहीं आखिरी विकेट के रूप में कुलदीप यादव (16) को टिम पेन ने एंड्रू टाय की गेंद पर कैच कर लिया।

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेनियल क्रिस्चियन की जगह मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं, वहीं टीम इंडिया अपने उसी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरी है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news