Home Sports News INDvBAN: India Win The Second T20 Match By Six Wickets

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

INDvBAN: गब्‍बर के धमाके से टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश को रौंदा

Sports | 08-Mar-2018 10:45:28 | Posted by - Admin
  • छह विकेट से जीता दूसरा टी-20 मुकाबला

  • विजय शंकर बने “मैन ऑफ द मैच”

   
INDvBAN: India Win the Second t20 Match by Six Wickets

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

गुरुवार को निदाहास टी-20 ट्रॉफी के दूसरे मैच में भारत ने बांग्‍लादेश को छह विकेट से हराकर वापसी की। शिखर धवन (55) के लगातार दूसरे अर्धशतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत इस ट्रॉफी में अपनी पहली जीत दर्ज की।

वहीं टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार छठी जीत हासिल की यानी “मेन इन ब्लू” ने जीत का छक्का लगाया। टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड 100 प्रतिशत बरकरार है।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 139 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिनेश कार्तिक 2* और मनीष पांडे 27* रन बनाकर नाबाद रहे। मैच में बांग्लादेश के दो प्रमुख विकेट चटकाने वाले भारतीय टीम के गेंदबाज विजय शंकर को “मैन ऑफ द” मैच चुना गया।

 

बता दें कि भारतीय टीम की मौजूदा टी-20 ट्राई सीरीज में यह पहली जीत है। इससे पहले मंगलवार को सीरीज के पहले मैच में उसे मेजबान श्रीलंका से पांच विकेट से शिकस्त मिली थी। अब सीरीज का तीसरा मैच शनिवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

भारतीय टीम के विकेट्स

140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा (17) के रूप में पहला झटका लगा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को मुस्ताफिजुर रहमान ने क्लीन बोल्ड किया। जल्द ही ऋषभ पंत (7) भी पवेलियन लौट गए। रूबेल हुसैन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

 

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद धवन ने सुरेश रैना (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचाया। शिखर धवन ने नजमुल इस्लाद द्वारा किए पारी के 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जमाकर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का छठा अर्धशतक जमाया। धवन ने 36 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ धवन ने दूसरी फिफ्टी जमाई।

हालांकि, 27 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाने वाले रैना को रूबेल हुसैन ने मेहदी हसन के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया। जल्द ही शिखर धवन (55) भी तस्कीन अहमद की गेंद पर लिटन दास को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले जयदेव उनाडकट (तीन विकेट) और विजय शंकर (दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने गुरुवार को निदाहास टी-20 ट्रॉफी के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 139 रन पर रोक दिया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टीम इंडिया को 140 रन का लक्ष्य मिला है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। महमुदुल्लाह के नेतृत्व वाली बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में विकेट आठ खोकर 139 रन बनाए। लिटन दास (34) बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news