Home Sports News India Vs Sri Lanka: India Win The Third ODI Match By Eight Wickets

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

धवन ने जड़ा 12वां शतक, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

Sports | Last Updated : Dec 17, 2017 04:11 PM IST
   
India vs Sri Lanka: India win the Third ODI Match by Eight Wickets

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

भारत ने श्रीलंका को विशाखापत्तनम में शिखर धवन के 12वें वनडे शतक की बदौलत आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इसी के साथ ही रोहित शर्मा की यह बतौर कप्तान वनडे में पहली सीरीज जीत है। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सीरीज जीती है।

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 215 रन पर ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद भारत को जीत के लिए 216 रन का लक्ष्‍य मिला। आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में दो विकेट खोकर 219 रन बना लिए और ये मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया।

 

पिछले मैच में जहां रोहित शर्मा श्रीलंकाई टीम पर कहर बनकर टूटे थे, वहीं आज भारतीय टीम के गब्बर यानी शिखर धवन ने अकेले ही श्रीलंका को चित कर दिया। धवन ने शतक सिर्फ 85 गेंदों में जड़कर श्रीलंकाई गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी। अपने 100 रनों की पारी में शिखर धवन में 13 चौके और दो छक्के भी लगाए। इतना ही नहीं धवन ने वनडे में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस मैच में 62 रन बनाते ही धवन ने यह उपलब्धि हासिल की है।

 

भारत के विकेट्स

भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा (सात) के रूप में लगा, जब 14 रन के स्कोर पर उन्हें अकीला धनंजय ने बोल्ड कर दिया था। इसके बाद 23वें ओवर में श्रेयस अय्यर (65) थिसारा परेरा की गेंद पर सुरंगा लकमल को कैच देकर आउट हो गए।

कुलदीप यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया। वहीं, शिखर धवन को “मैन ऑफ द सीरीज” का अवॉर्ड दिया गया।

 

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 44.5 ओवर में 215 रन पर ही ढेर हो गई। इसी के साथ ही भारत को जीत के लिए 216 रन का टारगेट मिला। श्रीलंका की तरफ से उपुल थरंगा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। थरंगा ने सबसे ज्यादा 95 रनों की पारी खेली, जबकि सदीरा समरविक्रमा ने 42 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए।

 

दूसरे विकेट के लिए उपुल थरंगा और सदीरा समरविक्रमा ने 121 रन की पार्टनरशिप की थी। दोनों जब खेल रहे थे, तब लग रहा था कि श्रीलंका बड़ा स्कोर करेगी। लेकिन, भारतीय गेंदबाजों ने इस जोड़ी को तोड़कर वापसी की और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ही सीमित कर दिया।

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

 

 

श्रीलंका के विकेट्स

श्रीलंका को पहला झटका रन के स्कोर पर लगा जब 3.4 ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर गुणाथिलका (13) को रोहित शर्मा ने कैच कर लिया। श्रीलंका को दूसरा झटका 22.3 ओवर में युजवेंद्र चहल ने दिया। चहल की गेंद पर धवन ने सदीरा समरविक्रमा (42) को कैच कर लिया। दूसरे विकेट के लिए सदीरा ने थरंगा के साथ 121 रन की पार्टनरशिप की।

 

 

28वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर धोनी ने थरंगा (95) को स्टंप कर दिया। उसी ओवर में निरोशन डिकवेला (8) कुलदीप यादव की ही गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे। पांचवा झटका युजवेंद्र चहल ने 33.5 ओवर में एंजेलो मैथ्यूज (17) को बोल्ड करके दिया। थिसारा परेरा (6) आउट होने वाले छठे बल्लेबाज रहे, जिन्हें 35.1 ओवर में युजवेंद्र चहल ने एलबीडब्लू कर दिया।

 

 

सातवां विकेट सचिथ पथिराना (7) का रहा, जो 38.4 ओवर में पंड्या की गेंद पर चहल को कैच दे बैठे। कुलदीप यादव ने 39.5 ओवर में अकीला धनंजय (1) को बोल्ड करते हुए श्रीलंका को आठवां झटका दिया। नौवां हार्दिक पंड्या को मिला, जब उन्होंने सुरंगा लकमल (1) को एलबीडब्लू कर दिया। भुवनेश्वर कुमार ने 45वें ओवर में गुणारत्ने को आउट कर श्रीलंका की पारी को समेट दिया।

 

 


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...