Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 287 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 274 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 13 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट गंवाकर नौ रन बनाए। दिन के आखिरी ओवर में एलिस्टेयर कुक को अश्विन ने बोल्ड कर दिया।

कोहली ने मारे 149 रन

इंग्लैंड के 287 रनों के जवाब में टीम इंडिया 274 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 13 रन की बढ़त मिली। भारत के लिए यहां तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था, लेकिन कप्तान कोहली ने विकेटों की पतझड़ के बीच एक छोर संभाले रखा और 149 रनों की शतकीय पारी खेली। कोहली का यह इंग्लैंड में पहला शतक है।

 

कोहली के रूप में ही भारत का आखिरी विकेट गिरा। इस बीच हालांकि उन्हें 2 जीवनदान मिले। उन्होंने अपनी पारी में 225 गेंदों में चार चौकों और एक छक्का लगाया। कोहली के अलावा शिखर धवन ने 26, हार्दिक पंड्या ने 22, मुरली विजय ने 20 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए सैम कुरेन ने चार विकेट लिए। जेम्स एंडरसन, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की धरती पर कोहली का पहला टेस्ट शतक

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ उनकी धरती पर टेस्ट शतक जड़कर अपनी क्लास का परिचय दिया है। यह कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 22वां शतक है। इंग्लिश कंडीशंस में यह कोहली का पहला टेस्ट शतक है। कोहली ने 225 गेंदों में 149 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल है।

 

कोहली को हालांकि दो बार जीवनदान भी मिला जब 21 रन और 51 रन पर दो बार उनका कैच टपका दिया गया। इससे पहले इंग्लैंड में टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 39 रन था जो उन्होंने पिछले दौरे पर साउथेम्पटन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बनाया था। कोहली उस दौरे पर पूरी तरह से विफल रहे थे और पांच टेस्ट मैचों में 134 रन पाए थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement