Deepika Padukone Turns As A Relative Of Arjun and Sonam After Marrying Ranveer Singh

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

रोहित शर्मा (137*), विराट कोहली (75) और कुलदीप यादव (6 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से मात दे दी। इसके साथ ही "मेन इन ब्लू" ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा।

बता दें कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 49.5 ओवर में 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 59 गेंदें शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन (40) की जोड़ी ने जोरदार शुरुआत दिलाई, लेकिन आठवें ओवर की पांचवी गेंद पर मोईन अली ने उन्हें आदिल राशिद के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। रोहित-धवन की जोड़ी ने 59 रन की साझेदारी की।

इसके बाद रोहित को कप्तान विराट कोहली (75) का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड को मुकाबले से बाहर कर दिया। रोहित और विराट ने इस दौरान अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।

वहीं, रोहित शर्मा ने आगे चलकर आदिल राशिद द्वारा किए पारी के 31वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जमाकर अपने वन-डे करियर का 18वां शतक पूरा किया। उन्होंने 83 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्कों की मदद से सैकड़ा पूरा किया।

कप्तान कोहली भी 82 गेंदों में सात चौकों की मदद से 75 रन बनाकर खेल रहे थे और उनसे एक और शतक की उम्मीद की जा रही थी। मगर आदिल राशिद की गेंद पर कोहली ने विकेटकीपर बटलर को कैच थमाया और पवेलियन लौट गए।

इंग्‍लैंड ने दिया 269 रन का लक्ष्‍य

इससे पहले जोस बटलर (53) और बेन स्टोक्स (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement