Home Sports News NIDAHAS TROPHY: India Win The Final Match From Bangladesh

छत्‍तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने 9 नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया

आसाराम केस: गृह मंत्रालय ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को जारी की एडवाइजरी

कास्‍टिंग काउच पर रणबीर कपूर ने कहा- मैंने कभी इसका सामना नहीं किया

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने किया नामांकन दाखिल

तेलंगाना: जीडीमेटला इलाके के गोदाम में लगी आग

NIDAHAS TROPHY: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हरा चैंपियन बना भारत

Sports | Last Updated : Mar 19, 2018 12:17 AM IST
   
NIDAHAS TROPHY: India Win the Final Match from Bangladesh

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

भारत-बांग्लादेश के बीच निदाहास टी-20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का मारकर भारत को चार विकेट से जीत दिला दी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारतीय टीम के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने निर्धारित 20 ओवर की आखिरी बॉल पर छक्का मारकर जीतने में कामयाब रहा।

 

कार्तिक ने अंतिम दो ओवरों में आठ बॉल पर 29 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश के मुंह से इस जीत को छीनकर अपने नाम करने में कामयाब रहे। उन्हें इस पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 42 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली।

भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन के तौर पर लगा। धवन ने 6 बॉल पर 1 छक्के की मदद से 10 रन बनाए। उन्हें शाकिब अल हसन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद मैदान पर आए सुरेश रैना अपना खाता भी नहीं खोल पाए। रूबेल हुसैन की लेग साइट पर जाती बॉल पर अपना बल्ला लगा बैठे। इसके बाद बाकी का काम विकेट के पीछे मुशफिकुर रहीम ने कैच पकड़कर पूरा किया।

 

शानदार खेल रहे के एल राहुल के तौर पर टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा। राहुल ने 14 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन रन बनाकर रूबेल हुसैन के शिकार हुए। कप्तानी पारी खेल रहे रोहित शर्मा 56 रन बनाकर नजमुल इस्लाम की बॉल पर छक्का मारने के चक्कर में मिडऑन पर महमुदुल्लाह के हाथों कैच आउट हुए।

मैच के 18वें ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान ने मनीष पांडे को 28 रन पर मिडऑन पर महमुदुल्लाह के हाथों कैच आउट करवाया।

 

मैच में बांग्लादेश की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और वॉशिंगटन सुंदर ने लिटन दास को महज 11 रन पर आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद तमीम इकबाल और सोम्य सरकार को युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में आउट करके बांग्लादेश पर दवाब बनाए रखा।

इन दोनों के आउट होने के बाद मुशफिकुर रहीम भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और महज 9 रन बनाकर चहल के शिकार बने। मैच में जहां एक ओर लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरी ओर सब्बीर रहमान ने तेजी रन बनाना जारी रखा।


टीम इंडिया को पहली सफलता एक बार फिर युवा स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने दिलाई। उन्होंने खतरनाक दिख लग रहे लिटन दास को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट किया। दास ने 9 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 11 रन बनाने में कामयाब रहे।

 

लिटन दास के आउट होते ही अगले ही ओवर में दूसरे ओपनर तमीम इकबाल भी पवेलियन लौट गए। युजवेंद्र चहल की गेंद पर तमीम लॉग ऑन पर छक्का मारने की फिराक में वहां खड़े शार्दुल ठाकुर को कैच थमा बैठे। तमीम ने 13 गेंद पर 1 चौके की मदद से 15 रन की पारी खेली। चहल ने अपने पहली ओवर में तमीम के बाद सौम्य सरकार को 1 रन पर आउट करने में कामयाब रहे। सरकार ने उनकी गेंद पर स्वीप मारा लेकिन बॉल सीधे धवन के हाथों में चली गई।

चहल ने अपने अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर मुशफिकुर रहीम को 9 रन पर शंकर के हाथों कैच आउट करवाने में कामयाब रहे। खतरनाक लग रही महमुदुल्लाह और सब्बीर की साझेदारी को आखिरकार शंकर ने मैच के 15वें ओवर में महमुदुल्लाह को रन आउट किया। महमुदुल्लाह ने 16 गेंद में 2 चौके की मदद से 21 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे।

 

मैच के 17वें ओवर में कप्तान शाकिब अल हसन महमुदुल्लाह की तरह रन आउट होकर पवेलियन लौटे। एक बार फिर शंकर ने अपनी ही ओवर में शाकिब को 7 रन पर रन आउट किया।

 


" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...






खबरें आपके काम की