Home Sports News Income Of Cheerleaders During IPL Will Amuse You

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रुकना जरुरी-सेना प्रमुख

कर्नाटकः विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, CM ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

बिपिन रावत-मेजर लितुल गोगोई ने अगर गलती की है तो सेना सख्त कार्रवाई करेगी

येदियुरप्पाः हमने स्पीकर पद की मर्यादा के लिए अपना उम्मीदवार हटाया

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

चीयरलीडर्स की INCOME जान हैरान रह जाएंगे आप

Sports | Last Updated : Apr 22, 2018 11:55 AM IST

Income of Cheerleaders During IPL will Amuse You


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

आइपीएल में सबसे बड़ा आकर्षण भले इसका तेज और आकर्षक खेल हो, लेकिन एक और चीज है जो इस खेल की सबसे बड़ी पहचान बन गई है। ये हैं आइपीएल की चीयरलीडर्स। भले इनको लेकर समय समय पर आइपीएल में विवाद भी हुए हों, लेकिन इसके बावजूद 11वें साल तक इनको लेकर लोगों का आकर्षण कम नहीं हुआ है। पिछले 11 साल से ये चीयरलीडर्स लोगों का जमकर मनोरंजन कर रही हैं।

चाहे कोई बाउंड्री, छक्का पड़े या विकेट गिरे अपने टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने का काम ये चियरलीडर्स बखूबी कर रही हैं। हर साल टीमों के ऑर्गनाइजर इन चीयरलीडर्स को हायर करते हैं। आइपीएल में हर टीम के हिसाब से इनकी ड्रेस भी अलग अलग होती है। खिलाड़ियों के दम पर तो टीमें कमाती ही हैं, लेकिन इन चीयरलीडर्स के दम पर भी हर फ्रेंचाइजी खूब पैसे बनाती है।

क्या आप जानते हैं कि मैच के दौरान लोगों और फैंस के लिए चीयर्स करने वाली इन चियरलीडर्स की सैलरी कितनी होती है। इन्हें कहां से बुलाया जाता है। अरबों-करोड़ों की इस लीग में जहां क्रिकेटरों को एक सत्र के लिए करोड़ों मिलते हैं, वहीं चीयरलीडर्स की सेलरी हजारों में सिमटी होती है।

चीयरलीडर्स की एक मैच की सैलरी करीब 6 से 12 हजार के बीच होती है। इसके अलावा टीम के जीतने पर 3 हजार रुपए फ्रेंचाइजी की ओर से मिलते हैं।

चीयरलीडर्स को अगर उनको पर्टियों में स्पेशल एपियरेंस के लिए बुलाया जाता है तो उनको 7 से 12 हजार रुपये तक मिल जाते हैं।  चियरलीडर्स को अखबारों और मैगजीनों में फोटाशूट के लिए 5 से 6 हजार रुपये अलग से मिल जाते हैं।

आइपीएल में टीमों की की बात करें तो चियरलीडर्स को सबसे ज्यादा सैलरी देने वाली टीम कोलकाता है। एक सीजन में तो शाहरुख की टीम ने चीयरलीडर्स के लिए शो भी रखा था, जिससे चीयरलीडर्स का चुनाव किया गया। केकेआर ने आइपीएल के 9वें सीजन में अपनी चियरलीडर्स को हर मैच के हिसाब से 12 हजार रुपये दिए थे। ये टीम हर सीजन मे अपनी चियरलीडर्स की सैलरी 1 प्रतिशत का इजाफा करती है।

इन देशों से आती हैं आइपीएल में चीयरलीडर्स

आइपीएल मैचों में चियरलीडर्स अमेरिका, ब्रिटेन, मैक्सिको, फ्रांस, ब्राजील, यूक्रेन और साउथ अफ्रीका से आती हैं। कई चीयरलीडर्स इंडिया से भी होती हैं। ये पूरी तरह से प्रोफेशनल होती हैं और इसकी पढ़ाई भी की होती है। साथ ही ये मैच में अच्छे प्रदर्शन के लिए किसी न किसी कोरियोग्राफी ग्रुप से जुड़ी होती हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...