Home Sports News ICC Test Rankings: India Retains Its Top Spot

अमेरिका ने संबंध खराब किए, वही सुधारे: PAK विदेश मंत्रालय

सीएम अरविंद केजरीवाल का व्यवहार शहरी नक्सली जैसा: मनोज तिवारी

मध्यप्रदेश: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर BJP MLA शैलेंद्र जैन के खि‍लाफ FIR

J-K: करीब 500 परिवारों को सुरक्षित जगह पर भेजा

PNB घोटाला: विक्रम कोठारी के बेटे राहुल को 1 दिन की ट्रांज़िट रिमांड पर भेजा

आइसीसी टेस्‍ट रैंकिंग: ताज़ा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फ़ायदा

Sports | 16-Aug-2017 10:33:04 AM | Posted by - Admin

   
ICC Test Rankings: India Retains its Top Spot

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत की पारी और 171 रन की जीत के साथ मेजबान टीम का 3-0 से वाइटवाश करने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल ने आइसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। पल्लेकल में अंतिम टेस्ट में 119 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन 10 स्थान के फायदे से 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत ने तीसरा और अंतिम टेस्ट तीन दिन के भीतर जीता। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने तीन टेस्ट की सीरीज में दो शतक की मदद से सर्वाधिक 358 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। धवन के साथ पहले विकेट की 188 रन की साझेदारी में 85 रन का योगदान देने वाले राहुल ने दो स्थान के फायदे से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग की बराबरी की।


 

राहुल ने इस साल जुलाई में पहली बार करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग हासिल की थी। उनके मौजूदा 761 रेटिंग अंक हालांकि उनके करियर में सर्वाधिक है। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 96 गेंद में 108 रन की पारी की बदौलत 45 स्थान की लंबी छलांग के साथ बल्लेबाजों की सूची में करियर की सर्वश्रेष्ठ 68वीं रैंकिंग पर पहुंचे। गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद शमी एक स्थान के फायदे से 19वें जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज उमेश यादव भी एक स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 21वीं रैंकिंग पर हैं।

भारत और श्रीलंका के चाइनामैन गेंदबाजों के लिए भी अच्छी खबर है। रविंद्र जडेजा के निलंबन के कारण खेलते हुए मैच में 40 रन देकर चार और 56 रन देकर एक विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव 29 स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


 

शीर्ष रैंकिंग की टीम भारत और सातवें नंबर पर मौजूद श्रीलंका ने टीम रैंकिंग में अपने स्थान बरकरार रखे हैं।

भारत को हालांकि दो अंक का फायदा हुआ है और 125 अंक के साथ उसने दक्षिण अफ्रीका पर अपनी बढ़त को 15 अंक का कर दिया है। इस बीच इंग्लैंड गुरुवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट की श्रृंखला में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा और अगर उसे अपना तीसरा स्थान बरकरार रखना है तो श्रृंखला जीतनी होगी। बांग्लदेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला होनी है और अगर ऑस्ट्रेलिया 2-0 से जीत दर्ज करता है तो उसके 101 अंक तक हो सकते हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news