Home Sports News ICC Tells Reasons For Not Including Any Indian Player In World XI

पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है: CRPF

राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM से पूछे 3 सवाल, साधा निशाना

जब ट्रंप से पूछा गया कि वो विकास कैसे करेंगे तो उन्होंने कहा मोदी की तरह: योगी

नैतिकता के आधार पर केजरीवाल और उनके MLA इस्तीफा दें: रमेश बिधूड़ी

दबाव में हैं मुख्य चुनाव आयुक्त: अलका लांबा

इन वजहों से विश्व एकादश में नहीं है कोई भारतीय खिलाड़ी

Sports | 15-Sep-2017 09:53:30 AM | Posted by - Admin

   
ICC tells Reasons for Not Including any Indian Player in World XI

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली की कोशिशें की जा रही हैं और इसी वजह से पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच पाकिस्तान की धरती पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसमें से दो मैच खेले जा चुके हैं, और दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं।  विश्व एकादश, यानी वर्ल्ड XI की टीम में क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में से कोई न कोई खिलाड़ी खेल रहा है, लेकिन क्या कारण है कि भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी इस टीम में नहीं है।  इस सवाल का जवाब हर क्रिकेट फैन जानना चाहता है।


 

इस संबंध में आइसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी इसलिए नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है और हाल ही में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है।  उन्होंने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं होने का एक कारण राजनीतिक हालात भी हैं।


 

डेव रिचर्डसन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक हालात और संभावित मुश्किलों को भी हम नजरअंदाज नहीं कर सकते।  उन्होंने यह भी बताया कि विश्व एकादश में सबसे ज्यादा खिलाड़ी साउथ अफ्रीका से इसलिए हैं, क्योंकि हाल ही में उन्हें कोई सीरीज नहीं खेलनी है।  भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों को सीरीज खेलने पर बाध्य नहीं कर सकते, क्योंकि दो देशों के बीच की सीरीज उनकी इच्छाओं पर निर्भर करती है।  उन्होंने यह भी कहा कि हम भी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच सीरीज हो, लेकिन मौजूदा राजनैतिक हालात की वजह से अभी यह संभव होता नहीं दिखता।  

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बात साल 2014 में एक समझौता हुआ था, जिसके मुताबिक, दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीत छह सीरीज खेलनी थी, लेकिन राजनीतिक हालात की वजह से भारत ने ये सीरीज खेलने से मना कर दिया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news