Home Sports News ICC Tells Reasons For Not Including Any Indian Player In World XI

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

इन वजहों से विश्व एकादश में नहीं है कोई भारतीय खिलाड़ी

Sports | Last Updated : Sep 15, 2017 10:47 AM IST


ICC tells Reasons for Not Including any Indian Player in World XI


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली की कोशिशें की जा रही हैं और इसी वजह से पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच पाकिस्तान की धरती पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसमें से दो मैच खेले जा चुके हैं, और दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं।  विश्व एकादश, यानी वर्ल्ड XI की टीम में क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में से कोई न कोई खिलाड़ी खेल रहा है, लेकिन क्या कारण है कि भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी इस टीम में नहीं है।  इस सवाल का जवाब हर क्रिकेट फैन जानना चाहता है।


 

इस संबंध में आइसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी इसलिए नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है और हाल ही में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है।  उन्होंने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं होने का एक कारण राजनीतिक हालात भी हैं।


 

डेव रिचर्डसन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक हालात और संभावित मुश्किलों को भी हम नजरअंदाज नहीं कर सकते।  उन्होंने यह भी बताया कि विश्व एकादश में सबसे ज्यादा खिलाड़ी साउथ अफ्रीका से इसलिए हैं, क्योंकि हाल ही में उन्हें कोई सीरीज नहीं खेलनी है।  भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों को सीरीज खेलने पर बाध्य नहीं कर सकते, क्योंकि दो देशों के बीच की सीरीज उनकी इच्छाओं पर निर्भर करती है।  उन्होंने यह भी कहा कि हम भी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच सीरीज हो, लेकिन मौजूदा राजनैतिक हालात की वजह से अभी यह संभव होता नहीं दिखता।  

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बात साल 2014 में एक समझौता हुआ था, जिसके मुताबिक, दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीत छह सीरीज खेलनी थी, लेकिन राजनीतिक हालात की वजह से भारत ने ये सीरीज खेलने से मना कर दिया।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...