Actress Jaya Bachchan Slams on Fan For Clicking Images

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बॉल टैंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) के लिए अब सजा और कड़ी कर दी है। अब कोई भी खिलाड़ी अगर बॉल टैंपरिंग करते हुए पाया जाता है तो उसे 6 टेस्ट मैच या 12 एकदिवसीय मैचों के लिए निलंबित किया जा सकता है। पहले बॉल टैंपरिंग करने पर लेवल 2 चार्ज के तहत दोषी खिलाड़ी के ऊपर एक टेस्ट या फिर 2 वनडे मैच का बैन लगाया जाता था। डब्लिन में हुई आइसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस में ये फैसला लिया गया।

पहले गेंद से छेड़छाड़ लेवल 2 के तहत आता था, जिसे अब लेवल 3 के अंतर्गत कर दिया गया है। लेवल 3 का उल्लंघन करने की सजा भी अब कड़ी कर दी गई है। पहले जहां लेवल 3 का उल्लंघन करने पर 8 सस्पेंशन प्वाइंट मिलते थे, जिसके तहत 4 टेस्ट या 8 वनडे का बैन लगता था वहीं अब इस लेवल का उल्लंघन करने पर 12 सस्पेशंन प्वाइंट दिए जाएंगे। वहीं आइसीसी एक नया कानून लेकर आई है जिसके तहत व्यक्तिग टिप्पणी या अभद्र भाषा का इस्तेमाल है। आइसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव डेव रिचर्डसन ने कहा कि हम क्रिकेट में एक सम्मान की भावना पैदा करना चाहते हैं। इसलिए सभी खिलाड़ियों और टीमों को एक दूसरे का सम्मान करना होगा।

 

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement