Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास ने इतिहास रच दिया। हिमा दास ने अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता। गुरुवार को फिनलैंड के टेम्पेरे में जारी आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा दास ने गोल्ड मेडल जीता। इस जीत के साथ हिमा दास विश्‍व स्तर गोल्‍ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं।

18 साल की हिमा दास की टाइमिंग 51.46 सेकेंड्स रही जहां उन्हें पहला पायदान मिला। मिकलोस ने 52.07 सेकेंड के साथ सिल्‍वर मेडल हासिल किया जबकि अमेरिका की टेलर मेनसन ने 52.28 सेकेंड के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। असम की हिमा दास ने दौड़ के बाद कहा, “विश्व जूनियर चैंपियनशिप में गोल्‍ड जीतकर मैं काफी खुश हूं। मैं स्वदेश में सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहती हूं और उन्हें भी जो यहां मेरी हौसला अफजाई कर रहे थे।”

हिमा दास के अगर कॉमनवेल्थ गेम्स के प्रदर्शन की बात करें उनका टाइमिंग 51.32 सेकेंड रहा था जहां उन्हें छठवे प्रदर्शन से संतुष्ट होना पड़ा था। इसके बाद गुवाहाटी में हाल में राष्ट्रीय अंतर राज्य चैंपियनशिप में उन्होंने 51.13 सेकेंड के साथ अपने इस रिकॉर्ड में सुधार किया। हिमा के अलावा जूनियर विश्व चैंपियनशिप में सीमा पूनिया ने 2002 में डिस्कस थ्रो में कांस्य और नवदीप कौर ढिल्लन ने 2014 में डिस्कस थ्रो में ही कांस्य जीता था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement