Home Sports News Happy Birthday Rahul Dravid

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन बने माता पिता, बेटे का जन्म

हमें उम्मीद है आने वाले समय में कुछ नक्सली सरेंडर करेंगे: महाराष्ट्र DGP

दिल्ली: मानसरोवर पार्क के झुग्गी-बस्ती इलाके में लगी आग

कांग्रेस का लक्ष्य है "हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी साथ ले डूबेंगे": मीनाक्षी लेखी

कावेरी जल विवाद: विपक्षी पार्टियों का मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन

हैप्पी बर्थडे “द वॉल”

Sports | Last Updated : Jan 11, 2018 10:56 AM IST
   
Happy Birthday Rahul Dravid

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क। 

द्रविड़ का जन्म 11 जनवरी, 1973 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने जून 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था। इस मैच में भारत के बेहतरीन कप्तान सौरव गांगुली ने भी अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम में दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के नाम बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने विश्व क्रिकेट में एक अलग ही तरह की छवि बनायी है। जब द्रविड़ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते थे तब अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की हालत खराब हो जाती थी। उन्होंने अप्रैल 1996 में पहला वनडे मैच खेला था। द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैचों में 13288 रन बनाए, जिसमें 36 शतक, 63 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने वनडे में भारत के लिए 344 मैच खेलकर 12 शतक और 83 अर्धशतकों की मदद से 10889 रन बनाए।

वर्तमान में राहुल द्रविड़ भारत की जुनियर टीम को कोचिंग दे रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम ने साल 2016 में बांग्लादेश में खेले गए विश्वकप में फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां उसे वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...



Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...