Uri Team Donate on One Crore Rupees to Pulwama Terrorist Attack Martyr Families

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

फ्रांस ने रोमांचक और कड़े सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम को 1-0 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है। फ्रांस तीसरा बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। फ्रांस ने इससे पहले 1998 और 2006 में फाइनल में जगह बनाई थी। 1998 में वह विश्व विजेता बना था। वहीं, बेल्जियम की टीम पहली बार फाइनल में जाने से महरूम रही। फाइनल में फ्रांस का सामना इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच बुधवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा।

इस मैच का इकलौता गोल 51वें मिनट में आया। यह गोल सैम्युएल उमटिटी हेडर से किया। फ्रांस के ओलीवर जीरू को बॉक्स में गेंद मिली, जिसे उन्हें घूमकर नेट में डालना चाहा और इसी दौरान गेंद बेल्जियम के डिफेंडर के पैर से लग कर बाहर चली गई। फ्रांस को कॉर्नर मिला। जिसे एंटोनी ग्रीजमैन ने लिया और उनकी किक पर उमटिटी ने हेडर के जरिए गोल कर फ्रांस को 1-0 से आगे कर दिया। फ्रांस की इस जीत में उसके गोलकीपर ह्यूगो लोरिस का भी बड़ा हाथ रहा, जिन्होंने दोनों हाफों में कई शानदार बचाव किए। वहीं, बेल्जियम के गोलकीपर तिबाउत कोटरेइस ने भी फ्रांस को कई मौकों पर दूसरे गोल से दूर रखा। फ्रांस के डिफेंस ने भी अच्छा काम किया और बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु और एडन हेजार्ड को साफ मौकों पर गोल नहीं करने दिए।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement