Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के 43वें मैच में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराकर अंतिम-16 में अपनी जगह बना ली है। ग्रुप ई के तहत बुधवार को स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ब्राजील की तरफ से पहला गोल पॉलिन्हो ने 35वें मिनट और थियागो सिल्वा ने दूसरा गोल 68वें मिनट में किया। इस जीत के साथ ब्राजील ग्रुप ई के अंक तालिका में 7 अंकों के साथ सबसे ऊपर है, जबकि स्विट्जरलैंड 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

वहीं, तीसरे नंबर पर सर्बिया तीन अंकों के साथ मौजूद हैं, जबकि कोस्ट रिका 1 अंकों के साथ सबसे निचली पायदान पर है। दोनों ही टीमों के बीच का यह मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला था, लेकिन ऐस कुछ दिखाई नही दिया। पहले हाफ के शुरुआत से ही पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील, सर्बिया पर हावी रही।

पहले हाफ के 35वें मिनट में पॉलिन्हो ने दागा शानदार गोल दागकर अपनी टीम ब्राजील को 1-0 की बढत दिलाई। पहले हाफ के खेल में ब्राजील ने टार्गेट में दो शॉट लगाए, जिसमें से एक में सफलता मिली। हाफ टाइम तक खेल में दोनों टीमों की तरफ से कुल 12 फाउल हुए। सर्बिया ने 7 और ब्राजील में पांच फाउल किए। वहीं, कॉर्नर की यदि बात की जाय तो सर्बिया को 4 और ब्राजील को 2 कॉर्नर मिले।

गोल एटैम्प्ट्स के मामले में सर्बिया को 2 ऑफ टारगेट, 1 ऑन टारगेट, जबकि ब्राजील को 2 ऑफ टारगेट और 5 ऑन टारगेट मिले। इस तरह पहले हाफ में ब्राजील पूरी तरह से सर्बिया पर हावी रही। पोजेशन के मामले में सर्बिया को 39 और ब्राजील को 61 पोजेशन मिले।

दूसरे हाफ के शुरुआत में सर्बिया ने खेल दिखाना शुरू किया लेकिन ब्राजील ने फिर से उस पर दबाव बना दिया। इसके बाद 68वें मिनट में ब्राजील की तरफ से थियागो सिल्वा ने शानदार गोल दागकर ब्राजील को 2-0 की बढ़त दिलाई। यहां से सर्बिया की टीम काफी दबाव में आ गई। हालांकि, इस पूरे मुकाबले में दोनों ही टीम को कई मौके मिले, लेकिन इस मौके का फायदा पांच बार की विश्व चैंपियन ब्राजील ने उठा लिया, जबकि सर्बिया मौके को भुनाने में नाकाम रही।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll