Home Sports News FIFA U-17 World Cup: Ghana Defeated India By 4-0 In JL Nehru Stadium New Delhi

IndvsNZ: पहले वनडे में भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

जापान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी, PM शिंजो अबे को बहुमत के आसार

आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बांग्लादेश के 2 दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

J-K: बांदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर आज रवाना होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

फीफा U-17 वर्ल्‍डकप: भारत का सफर खत्‍म, घाना ने 4-0 से हराया

Sports | 12-Oct-2017 10:05:57
  • नॉकआउट दौर में पहुंचा घाना
FIFA U-17 World Cup: Ghana Defeated India by 4-0 in JL Nehru Stadium New Delhi

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

गुरुवार को फीफा अंडर-17 विश्वकप में मेजबान भारत का सफर थम गया। ग्रुप ए के अपने तीसरे लीग मैच में दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 4-0 से हारकर टीम इंडिया पहले ही दौर में बाहर हो गई। घाना के कप्तान एरिक अय्याह ने दो गोल जड़े।

इस जीत के साथ घाना ने अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी हार है। पहले मैच में भारत को अमेरिका ने 3-0, दूसरे में कोलंबिया ने 2-1 से अंतर से मात दी थी।

 

गुरुवार को भारत के सामने करो या मरो का सवाल था। अपने पहले लीग मैचों में अमेरिका से 3-0 और कोलंबिया से 2-1 से मात खाने के बाद टीम इंडिया के पास जीत के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। भारतीय टीम घाना के खिलाफ टीम में चार बदलाव के साथ उतरी। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। साथ ही दोनों का डिफेंस भी मजबूत दिखाई दिया।

 

मैच की शुरुआत से ही घाना की टीम आक्रामक नजर आई। पहले हाफ के छठे मिनट में घाना के कप्तान ने गेंद को गोल तक पहुंचा दिया था, लेकिन रेफरी ने उन्हें ऑफ साइड करार दिया। ऐसे में मैच में घाना बढ़त हासिल करने में नाकाम रहा। 15 वें मिनट में भारत को फ्री किक मिली लेकिन भारतीय दल उसका फायदा नहीं उठा सका। संजीव ने अच्छा शॉट खेला लेकिन घाना के डिफेंस ने गेंद को गोल तक पहुंचने नहीं दिया।

 

34वें मिनट में बोरिस को यलो कार्ड दिखाते हुए रेफरी ने घाना को पेनल्टी शूट का मौका दिया लेकिन घाना के कप्तान अय्याह ने खराब शॉट खेला और घाना बढ़त हासिल करने से चूक गया। 10 मिनट बाद हाफ टाइम से ठीक पहले 44 वें मिनट में घाना के कप्तान अय्याह ने मैच का पहला गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। सादिक इब्राहिम के क्रास पर कप्तान एरिक अय्याह ने मुस्तैदी दिखाते हुए शानदार तरीके से गेंद को भारतीय गोल पोस्ट तक पहुंचा दिया।

 

दूसके हाफ में कप्तान अय्याह ने एक बार फिर हाथ आए क्रास को खाली नहीं जाने दिया और दूसरे हाफ के सातवें यानी मैच के 52वें मिनट में गोल कर घाना को 2-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद भी घाना की आक्रमण पंक्ति लगातार भारतीय गोल पोस्ट पर निशाना साधती रही लेकिन गोलकीपर धीरज के शानदार खेल की बदौलत उन प्रयासों को गोल में तब्दील करने में सफल नहीं हो सकी।

 

मैच के आखिरी पलों में थकी दिख रही भारतीय टीम के सामने घाना को दो सबस्टीटूयट खिलाड़ियों ने 86वें और 87वें मिनट में लगतार दो गोल जड़कर घाना की बढ़त को 4-0 से आगे कर दिया। 86वें मिनट में डैन्सो ने तो 87 वें मिनट में टोकू ने गेंद को गोलपोस्ट तक पहुंचा दिया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की