Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

स्पोर्ट्स डेस्क।

 

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर (95*) की उम्‍दा पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आइपीएल 2018 के 43वें मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 176 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

जोस बटलर को शानदार प्रदर्शन के लिए “मैन ऑफ द मैच” से नवाजा गया। उन्होंने 60 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 95 रन की नाबाद पारी खेली।

तीन हार के बाद जीत की राह पर लौटी राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ की रेस में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स 14 अंकों के साथ अंक तालिक में दूसरे स्थान पर अभी भी बरकरार है।

ऐसी रही राजस्‍थान की पारी

चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत तो  तेज हुई लेकिन चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर हरभजन सिंह ने बेन स्टोक्स (11) को क्लीन बोल्ड कर दिया। पहले विकेट के लिए बटलर और स्टोक्स के बीच 48 रन की हुई। स्टोक्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) के रूप में राजस्थान को दूसरा झटका लगा। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर रविन्द्र जडेजा ने रहाणे को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

यहां से बटलर और सैमसन की जोड़ी ने पारी को संभाला, लेकिन 12वें ओवर्स की दूसरी गेंद पर संजू सैमसन 21 रन बनाकर रनआआउट हुए। दोनों बल्लेबाजों के बीच चीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद आइपीएल में राजस्थान की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे प्रशांत चोपड़ा को  शार्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया। वह ब्रावो के हाथों कैच आउट हुए। इस दौरान उन्होंने चौके की मदद से मात्र आठ रन बनाए। इसके बाद 19वें ओवर की आखिरी गेंद में डेविड विली ने के गौतम को धोनी के हाथों कैच आउट कराया। वह 13 रन बनाकर डगआउट लौटे।

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य रखा। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement