Akshay Kumar Gold And John Abraham Satyameva Jayate Box Office Collection Day 2

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

शुक्रवार को एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शेन वॉटसन (106) के तूफानी शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को हराया। आइपीएल को 17वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 64 रन से हराकर इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 204 रन बनाए। जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम 140 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शेन वॉटसन के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया। उन्होंने 57 गेंदों में नौ चौके और छह छक्कों की मदद से 106 रनों की तूफानी पारी खेली। इस जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मौजूदा लीग में फिलहाल सबसे टॉप पायदान पर पहुंच गई है। सीएसके ने अभी तक चार मैचों में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया है।

 

ऐसे गिरे रॉयल्‍स के विकेट्स

सीएसके के 205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दो विकेट धराधर गिर गए। 20 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका दिया। हेनरिच क्लासेन (7) क्लीन बोल्ड हो गए, जबकि दूसरा विकेट 25 रन के स्कोर पर संजू सैमसन (3) के रूप में गिरा। सैमसन को दीपक चाहर ने कर्ण शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इसके कुछ देर बाज कप्तान अंजिक्स रहाणे (16) भी चलता बने।

रहाणे को चाहर ने अपना शिकार बनाया और वह क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यहां से स्टोक्स और बटलर की जोड़ी ने पारी को संभाला। मगर 11वें ओवर की पहली गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने जोस बटलर (22) को इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट कराकर अपना शिकार बनाया। स्टोक्स और बटलर के बीच चौथे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी हुई।

बेन स्‍टोक्‍स ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन

12.2 ओवर में राजस्थान रॉयल्स को राहुल त्रिपाठी (5) के रूप में पांचवा झटका लगा। ब्रावो ने सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं, बेन स्टोक्स ने राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा 37 गेंदो में 45 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। वह महज पांच रन से अर्धशतक से चूक गए। इमरान ताहिर ने सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके तुरंत बाद राजस्थान स्थान के धराधर विकेट गिरने लगे। पहले कृष्णप्पा गौतम (1) और स्टुअर्ट बिन्नी (10) रन बनाकर आउट हुए। बिन्नी को शार्दुल ने अपना शिकार बनाया, जबकि वॉटसन ने गौतम को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराकर आउट किया।

वॉटसन ने जड़ा तूफानी शतक

इससे पहले शेन वॉटसन (106) के तूफानी शतक की बदौलत चेन्नई सुरकिंग्स ने शुक्रवार को आइपीएल 2018 के 17वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने  205 रन का लक्ष्य रखा। पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 204 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए शेन वॉटसन और अंबाती रायडू ने चेन्नई सुपरकिंग्स को जोरदार शुरुआत दिलाई।

ऐसे गिरे चेन्‍नई के विकेट्स

दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई थी कि बेन लॉफलिन ने रायडू को अपना शिकार बनाया। लॉफलिन ने उन्हें जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। वह 12 रन बनाकर आउट हुए। रायडू के आउट होने के बाद बल्लेबाज करने आए सुरेश रैना ने वॉटसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को आगे ले गया।

 

131 रन के स्कोर पर श्रेयस गोपाल ने सीएसके को दूसरा झटका दिया। रैना कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 29 गेंदों में नौ चौके की मदद से 46 रन बनाए। वॉटसन और रैना के बीच 81 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। रैना के आउट होने के बाद सीएसके की स्थिति बिगड़ी। इसके कुछ ही देर के बाद 13.2 ओवर में कप्तान एमएस धोनी (5) को पवेलियन जाना पड़ा।

वह श्रेयस गोपाल के हाथों कैच आउट हो गए। वॉटसन और धोनी के बीच 20 रन की साझेदारी हुई। इसके तुंरत बाद सैम बिलिंग्स (3) के रूप में सीएसके को चौथा झटका लगा। उन्हें गोपाल ने बेन स्टेक्स के हाथों कैच आउट कराया।

आइपीएल 2018 में शेन वॉटसन ने अपना पहला शतक लगाया। वॉटसन ने 51 गेंदों नें तूफानी शतक जड़ा। इस दौरान नौ चौके और छह छक्के लगाए। वॉटसन का यह शतक आइपीएल सीजन 11 का दूसरा शतक है। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने लगाया था। हालांकि, अभी तक के इस सीजन में वॉटसन ने गेल से भी तेज शतक लगाया है। आखिरी ओवर के अंतिम गेंद पर वॉटसन भी आउट हो गए। उन्हें बेन लॉफलिन ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll