Sapna Chaudhary Joins Congress

 

दि राइजिंग न्यूज़

स्पोर्ट्स डेस्क

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम के हर खिलाड़ी को हर मैच के लिए 15 लाख रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। विराट कोहली एंड कंपनी ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त देकर यह उपलब्धि हासिल की जिसने भारत का 71 साल का इंतजार खत्म हुआ।

 

प्लेइंग 11 के अलावा बीसीसीआई ने सभी रिजर्व खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए भी नकद पुरस्कार की घोषणा की है। बीसीसीआई ने कहा, “यह बोनस राशि मैच में मिलने वाली फीस के बराबर की होगा जो प्लेइंग 11 में खेलने के लिए प्रत्येक मैच में 15 लाख रूपये है और मैच के रिजर्व खिलाड़ियों के लिए साढ़े सात लाख रूपये है।”

सभी कोच को भी 25-25 लाख रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा जबकि कोचिंग नहीं देने वाले सहयोगी स्टाफ को भी बोनस मिलेगा जो उनके वेतन और पेशेवर फीस के हिसाब से होगा। बता दें कि भारत ने एडीलेड में पहले और मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज की थी जबकि मेजबान टीम पर्थ में हुए दूसरे मैच को अपने नाम करने में सफल रही थी। सिडनी में चौथा और अंतिम मैच खराब मौसम के कारण ड्रा रहा था।

 

टीम के कोट रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में मिली पहली जीत को 1983 के वर्ल्ड कप की ऐतिहासिक जीत के बराबर बताया है। उन्होंने कहा कि यह विश्व कप जीत से बड़ी नहीं तो उसकी बराबरी की है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement