Home Sports News BCCI Tells CA That India Will Not Play Day-Night Test In Australia

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलेगा भारत: BCCI

Sports | Last Updated : May 08, 2018 04:38 PM IST

BCCI Tells CA that India will not play Day-Night Test in Australia


दि राइजिंग न्‍यूज

खेले डेस्‍क।

 

बीसीसीआइ (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) को आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया है कि भारत इस साल के आखिर में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में दिन रात्रि टेस्ट मैच नहीं खेलेगा। सीए दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच के आयोजन के लिए जोर दे रहा है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में वहां का दौरा करने वाली टीमें डे-नाइट मैच खेलती रही हैं, लेकिन भारतीय बोर्ड ने साफ किया है कि वह लाल गेंद के परंपरागत मैचों से नहीं हटेगा।

मुख्य कोच रवि शास्त्री की अगुवाई वाले भारतीय टीम प्रबंधन ने प्रशासकों की समिति (सीए) को बताया कि टीम को डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारी के लिए कम से कम 18 महीने की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड तक संदेश पहुंचाने के लिए कहा गया।

सीए चाहता है कि एडिलेड में छह से 10 दिसंबर तक होने वाला पहला टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाए। चौधरी ने सदरलैंड को भेजे गये ई-मेल में लिखा है, प्रशासकों की समिति ने मुझे यह संदेश पहुंचाने का निर्देश दिया है कि भारत इस प्रारूप में लगभग एक साल बाद ही खेलना शुरू कर पाएगा। वर्तमान परिस्थितियों में मुझे यह कहते हुए खेद है कि प्रस्तावित डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला जा सकता है और सभी टेस्ट मैच परंपरागत ढांचे में ही खेले जाएंगे।

पिछले सप्ताह सदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में एक रेडियो स्टेशन से कहा था कि भारत इसलिए गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहता है, क्योंकि वह सीरीज जीतने के लिए बेताब है। ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सरजमीं पर अब तक कोई दिन रात्रि टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। भारतीय खिलाड़ियों में केवल चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने ही दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से दिन रात्रि मैच खेला है।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...