Actress Alia Bhatt Reaction on Dating Ranbir Kapoor

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रबंधक समिति ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए खिलाड़ियों के प्रति वर्ष की राशी तय कर दी है। यह राशी अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 तक मान्य होगी। बीसीसीआइ ने नए कॉन्ट्रैक्ट में कुछ बदलाव किये हैं, जिसमें सबसे पहले पुरुष क्रिकेट में नई कैटेगरी ए+ को शामिल किया गया है, तो महिला क्रिकेट में नई कैटेगरी के रूप में ग्रेड सी को शामिल किया है। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी खिलाड़ियों की हर कैटेगरी में राशी को 200 प्रतिशत तक बढ़ाया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम की प्रति वर्ष राशी को 4 ग्रेड्स में बांटा गया है। ग्रेड ए+ में पांच ख़िलाड़ी शामिल हैं, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का नाम सम्मलित है। इन खिलाड़ियों को ग्रेड ए+ के तहत प्रतिवर्ष 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही ग्रेड ए में 7 खिलाड़ियों को 5 करोड़ की राशी दी जाएगी। इन खिलाड़ियों में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी और ऋद्धिमान सहा का नाम शामिल है। ग्रेड बी में केएल राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युज्वेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक हैं, जिन्हें बीसीसीआई की तरफ से सालाना 3 करोड़ रुपए मिलेंगे। अंतिम ग्रेड सी में 7 खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपए हर साल दिए जायेंगे। इन खिलाड़ियों में केदार जाधव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, सुरेश रैना, पार्थिव पटेल और जयंत यादव का नाम शामिल है।

इसके अलावा घरेलू खिलाड़ियों को भी बीसीसीआइ ने तोहफा दिया है। सभी घरेलू खिलाड़ियों की फीस में 200 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है। सीनियर खिलाड़ियों को प्रति दिन मुकाबले के 35 हजार रूपए मिलेंगे और जो सीनियर ख़िलाड़ी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं होगा उसे 17.5 हज़ार रुपए दिए जायेंगे। अंडर 23, अंडर 19 और अंडर 16 के खिलाड़ियों को क्रमशः 17.5, 10.5 व 3.5 हज़ार रुपए अंतिम एकादश में खेलने वाले खिलाड़ियों को राशी दी जाएगी और बाहर बैठने वाले खिलाड़ियों को इसकी आधी राशी दी जाएगी।

महिला खिलाड़ियों के लिए भी ग्रेड सी को पहली बार शामिल किया गया है। ग्रेड ए में शामिल मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को 50 लाख रुपए की राशी प्रति वर्ष दी जाएगी। ग्रेड बी शामिल महिला खिलाड़ियों को 30 लाख और ग्रेड सी में शामिल महिला खिलाड़ियों को 20 लाख रुपए सालाना दिए जायेंगे। घरेलू महिला खिलाड़ियों में सीनियर ख़िलाड़ी, जो अंतिम एकादश का हिस्सा होगी उसे 12.5 और जो नहीं होगी उसे 6,250 रूपए प्रति दिन के हिसाब से राशी दी जाएगी।

 

#

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement