Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

सेंट किंट्स में खेले गए सीरीज़ के डिसाइडर मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने नौ सालों के सूखे को खत्म करते हुए इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज़ के साथ खेली रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज़ पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया है। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने पिछले नौ सालों में पहली बार एशिया के बाहर कोई सीरीज़ अपने नाम की।

सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को एक बार फिर अनुभवी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने सही साबित कर दिया। तमीम ने इस निर्णायक मुकाबले में संभलकर बल्लेबाज़ी करते हुए वनडे क्रिकेट का 12वां शतक लगाया और टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी।

उन्होंने पहले शाकिब के साथ 81 रनों की अहम साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत शुरूआत दी और फिर मुश्फिकुर और महमुदुल्लाह के साथ मिलकर टीम को 200 रनों तक पहुंचाया। अपना शतक पूरा करने के बाद तमीम आउट हो गए। उन्होंने अपनी 124 गेंदों पर 103 रनों की पारी में 7 चौके और 2 छक्के भी लगाए। लेकिन अंत में 49 गेंदों पर महमुदुल्लाह की 67 रनों की नाबाद पारी की मदद से बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 301 रन बना दिए। महमुदुल्लाह ने इस दौरान पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

302 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने इश लक्ष्य को हासिल करने की पूरी कोशिश की। क्रिस गेल ने मेज़बान टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। पहले विकेट के लिए उन्होंने इवान लुइस के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद लुइस(13 रन) आउट होकर लौट गए। पहला विकेट गिरने के बाद भी वेस्टइंडीज़ के लिए संकट के बादल नहीं थे, क्योंकि क्रिस गेल के साथ मिलकर शाइ होप ने टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया था। लेकिन 100 रनों के पार जाते ही क्रिस गेल का सब्र जवाब दे गया और वो 66 गेंदों में 73 रनों की पारी खेल आउट हो गए। गेल ने अपनी इस पारी में कुल 5 छक्के और 6 चौके लगाए।

इसके बाद भी वेस्टइंडीज़ की टीम के बल्लेबाज़ो ने साझेदारियां निभाई लेकिन कोई भी खिलाड़ी अपने अर्धशतक और अच्छी शुरूआत को शतक में तब्दील नहीं कर सका। एक वक्त के बाद 224 के स्कोर पर शाइ होप ने भी दम तोड़ दिया। उन्होंने 94 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। इसके बाद अंत में रोवमेन पोवेल ने 41 गेंदों पर 74 रनों की आतिशी पारी पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से साथ नहीं मिलने के कारण वो टीम को जीत नहीं दिला सके। वेस्टइंडीज़ की टीम 50 ओवरों में 283 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 18 रन दूर रह गई।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion