Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

एशिया कप टी20 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बांग्लादेश ने तीन विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। रविवार को खेले गए मुकाबले में कैप्टन हरमनप्रीत कौर (56) की फिफ्टी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन बनाए। बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन बनाकर पहली बार यह खिताब जीत लिया। 

बांग्लादेशी महिला टीम के लिए निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। रुमाना अहमद ने 23 रन का योगदान दिया। भारतीय लेग स्पिनर पूनम यादव ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए, लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेशी टीम अंतिम गेंद पर जीत दर्ज करने में सफल रही।

जल्दी गिरे विकेट

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम के 2 विकेट 35 रन तक गिर गए। आयशा रहमान (17) और शमीमा सुल्ताना (16) को पूनम यादव ने पारी के 7वें ओवर में लगातार गेंदों पर शिकार बनाया। आयशा को 5वीं गेंद पर झूलन गोस्वामी ने लपका, फिर छठी गेंद पर मिताली राज ने शमीमा को कैच कर पविलियन की राह दिखा दी। शमीमा ने 19 गेंदों पर 2 चौके जड़े, आयशा ने 23 गेंदों पर 3 चौके लगाए।

इसके बाद निगार सुल्ताना (27) और फरजाना (11) ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 20 रन जोड़े। फरजाना को पूनम ने विकेट के पीछे तान्या भाटिया ने लपका। फिर निगार ने रुमाना अहमद (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 28 रन की पार्टनरशिप की। निगार को पूनम ने दीप्ति शर्मा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 24 गेंदों पर 4 चौके लगाए। रुमाना अंतिम ओवर में रन आउट हुईं। उन्होंने 22 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका जड़ा। फहीमा खातून (9) को हरमन की गेंद पर तान्या ने स्टंप्स आउट किया।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll