Actress Alia Bhatt Reaction on Dating Ranbir Kapoor

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले बजरंग पूनिया पहले भारतीय पहलवान हैं, जिन्हें हंगरी के बुडापेस्ट में होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में वरीयता दी गई है। वह 65 भारवर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी होंगे। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने जो रैंकिंग सूची जारी की है, उसमें बजरंग के 45 अंक हैं।

कुश्ती के विश्व संगठन ने प्री-चैंपियनशिप रैंकिंग अंकों का उपयोग करते हुए पहली बार विश्व चैंपियनशिप के लिए सीडिंग जारी की है। इसके बाद नई रैकिंग सीरीज जारी होगी। इसकी घोषणा 2017 में पेरिस में हुई विश्व चैंपियनशिप के दौरान की गई थी। इससे पहले, पहलवानों को रैंडम ड्रॉ के माध्यम से सीड दी जाती थी।

तुर्की के सेहात्तिन किलिसालियान को 65 किग्रा वर्ग में 50 अंकों केसाथ शीर्ष वरीयता मिली है। रूस के इलिया बेकबुलातोव को दूसरी तथा बजरंग की वरीयता तीसरी है। अजरबैजान के हाजी अलियेव चौथे स्थान पर हैं। बजरंग बीते 15 दिनों से हंगरी के मात्राहाजा शहर में स्थित मात्राहाजा ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास कर रहे हैं। वह भारतीय टीम से पहले ही हंगरी पहुंच गए थे। भारतीय टीम विश्व चैंपियनशिप के लिए 10 अक्तूबर को हंगरी पहुंची है।

 

#

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement