Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

क्रिकेट जगत में आए दिन नए रिकॉर्ड्स बनते हैं और पुराने टूटते हैं। लेकिन क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जो जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।  

  • श्रीलंका के ब्रैंडन कुरुप्पु डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज थे। 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने पहले ही मैच में 201 रन बनाए।
  • ऑस्ट्रेलिया के सिड ग्रेगरी टेस्ट इतिहास में 50 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने 1909 में अपना 50वां टेस्ट खेला।
  • सचिन तेंदुलकर टेस्ट इतिहास के इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने 200 टेस्ट मैच खेले हैं। ये मुकाबला वेस्ट इंडीज के खिलाफ था और उनके करियर का भी आखिरी मैच था।
  • विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में कुल 18 हाफ सेंचुरी लगाई हैं लेकिन एक भी शतक नहीं। उनका सर्वाधिक स्कोर 90 का है। बिना शतक के उनके नाम सबसे ज्यादा अर्धशतक हैं।
  • 1997 में पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों ने एक ही मैच से टेस्ट डेब्यू किया और दोनों ने शतक लगाया। अली नकवी ने 115 और अजहर महमूद ने 128 रन बनाए। पहली बार किसी मैच में एक ही टीम के दो डेब्यू खिलाड़ियों ने शतक लगाया । ये मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था।
  • 1954 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 खिलाड़ियों ने शतक लगाया। पहली बार एक पारी में किसी टीम के 5 खिलाड़ियों ने ये कारनामा किया। इसके अलावा ऐसा वाकया 2001 में हुआ जब पाकिस्तान के 5 खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ एक ही पारी में शतक लगाया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll