New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

अफगानिस्तान ने देहरादून में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय में बांग्लादेश को एक रन से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 144/6 का स्कोर ही बना सकी और इस रोमांचक जीत की बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश का वाइटवॉश कर दिया। मैन ऑफ़ द मुशफिकुर रहीम ने 46 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। राशिद खान को तीन मैचों में 8 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और मोहम्मद शहज़ाद (26) एवं उस्मान घनी (19) ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। कप्तान असग़र स्टैनिकज़ाई ने 17 गेंदों में 27 रनों की तेज़ पारी खेली और टीम की स्कोर को तेज़ी दी। मोहम्मद नबी और शफ़ीकुल्लाह सिर्फ चार-चार रन बना सके। समीउल्लाह शेनवारी के नाबाद 33 और नजीबुल्लाह ज़दरण के 15 रनों की बदौलत अफगानिस्तान ने 145 रन बनाये। बांग्लादेश की तरफ से नजमुल इस्लाम और अबू जायेद ने 2-2 और शाकिब अल हसन एवं अरिफुल हक़ ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10वें ओवर में स्कोर 53/4 हो गया था। तमीम इकबाल (5), लिटन दास (12), सौम्य सरकार (15) और कप्तान शाकिब अल हसन (10) पवेलियन में थे। मुशफिकुर रहीम (37 गेंद 46) ने यहां से महमुदुल्लाह (38 गेंद 45*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब ले गए। बांग्लादेश को आखिरी 2 ओवरों में 30 रनों की जरूरत थी और मुशफिकुर रहीम ने करीम जनत के एक ओवर में लगातार पांच चौके सहित 21 रन बना दिए, लेकिन राशिद खान की आखिरी ओवर की पहली गेंद पर उनके आउट होने से टीम लक्ष्य से दूर रह गई। राशिद ने अपने ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी। आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन शफ़ीकुल्लाह ने बाउंड्री पर बेहतरीन फील्डिंग करके न सिर्फ रन बचाए बल्कि टीम को जीत भी दिला दी। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान और करीम जनत ने एक-एक विकेट लिया। मोहम्मद नबी ने अपने चार ओवर में सिर्फ 20 रन दिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll