Home Sports News Ms Dhoni Was Asked To Resign From Indian Cricket Team Captaincy Report

IRCTC टेंडर मामले की जांच कर रही सीबीआई ने लालू यादव को भेजा समन

आज भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की बातचीत हुई

हरिद्वार में भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा

PM मोदी ने जल शव वाहिनी और जल एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हम ही करते हैं: PM मोदी

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

एमएस धोनी से जबरदस्‍ती छुड़वाई गई कप्‍तानी

Sports | 9-Jan-2017 01:53:03 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • साढ़े तीन महीने पहले ही शुरू हो गई प्रकिया: रिपोर्ट

Ms dhoni was asked to resign from Indian cricket team captaincy report

दि राइजिंग न्‍यूज

09 जनवरी, मुंबई।

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय वनडे और टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ी नहीं थी बल्कि उन्‍हें पद छोड़ने को कहा गया था। रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं की ओर से धोनी को कहा गया कि अब उन्‍हें पद छोड़ना होगा। 

गौरतलब है कि जिस दिन धोनी ने कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था उसी दिन चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद नागपुर में झारखंड और गुजरात के रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान धोनी से मिले थे। धोनी के फैसले के बाद प्रसाद ने उनकी तारीफ की थी। उन्‍होंने कहा था, ”मैं उनकी शानदार टाइमिंग की तारीफ करता हूं। वह जानते हैं कि विराट टेस्‍ट में खुद को गजब के कप्‍तान के रूप में साबित कर चुके हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, धोनी की जगह विराट कोहली को वनडे और टी20 टीम की कप्‍तानी सौंपने की प्रकिया पिछले साल सितम्‍बर में ही शुरू हो गई थी। 21 सितम्‍बर 2016 को जब नई चयन समिति का गठन हुआ था उसी के साथ बदलाव की बात चलने लगी थी।

पांच सदस्‍यीय चयन समिति की ओर से धोनी को बताया गया कि उनकी नजरें 2019 के वर्ल्‍ड कप पर हैं और कोहली का समय अब आ चुका है। इसके बाद नागपुर में प्रसाद ने धोनी से फिर से इस बारे में बात की। धोनी ने बीसीसीआई को कप्‍तानी छोड़ने की जानकारी दे दी।

वर्ल्‍ड कप 2015 के बाद वनडे में टीम इंडिया का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं रहा था। इसके चलते धोनी पर कप्‍तानी छोड़ने का दबाव बढ़ रहा था। दूसरी ओर विराट कोहली के नेतृत्‍व में भारत ने लगातार पांच टेस्‍ट सीरीज जीती और नंबर वन रैंक हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका से भारत घर में पांच वनडे की सीरीज 3-2 से हार गया था। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर उसे 4-1 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। पिछले साल न्‍यूजीलैंड से पांच वनडे मैचों की श्रंखला के दौरान भी भारत 3-2 से मुश्किल जीत दर्ज कर पाया था।

भारत ने 2016 में छह वनडे जीते और सात हारे। टी20 में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा। टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 3-0 से हराया और इसके बाद एशिया कप जीता। साथ ही श्रीलंका को 2-1 से मात दी। हालांकि वर्ल्‍ड टी20 में भारत सेमीफाइनल में हार गया था। इसके बाद अमेरिका में वेस्‍ट इंडीज से टी20 सीरीज भी 1-0 से गंवा दी थी।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की