Home Sports News 11th Edition Of ILeague To Began From 25th November

गुजरात चुनाव: पालनपुर सिटी के एक बूथ का EvM मशीन खराब

भारत अपने वैश्व‍िक दाय‍ित्वों को बखूबी निभा रहा है: पीएम मोदी

गुजरात चुनाव: पहले एक घंटे में करीब 7 प्रतिशत वोटिंग

गुजरात चुनाव: अरुण जेटली ने वोट डाला

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

25 नवम्बर से होगा I-league के 11वें संस्करण का आगाज

Sports | 22-Nov-2017 14:05:42 | Posted by - Admin
   
11th Edition of ILeague to Began From 25th November

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भारत की शीर्ष स्तरीय फुटबॉल लीग हीरो आई-लीग के 11वें संस्करण की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है। इस साल इस लीग में तीन नई टीमें शामिल होंगी। इस बार इस लीग में तीन राज्यों की तीन नई टीमों को शामिल किया गया है। इस लीग का समापन अगले साल छह मार्च को होगा।

इस साल इस लीग में कुल 10 टीमें शिरकत करेंगी। लीग में तीन नई टीमें-गोकुलाम केरला (कालीकट), नेरोका एफसी (मणिपुर) और इंडियन एरॉज (नई दिल्ली) शामिल हुई हैं। नई टीमें के शामिल होने से भारत में व्यापक रूप से फुटबॉल लीग का प्रचार होगा।

हीरो आई-लीग के नए संस्करण में खिलाड़ियों के लिए भी अच्छी खबर है। इसमें विजेता क्लब के लिए पुरस्कार राशि एक करोड़ रुपये रखी गई है, वहीं उप-विजेता को 60 लाख रुपये, तीसरे स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 40 लाख रुपये और चौथा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 25 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

इस लीग में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की डेवलेपमेंट टीम-इंडियन एरॉज इस साल वापसी कर रही है। इसके जरिए, लीग के मैच राजधानी दिल्ली में भी खेले जाएंगे। दिल्ली की टीम इंडियन एरॉज का कोच हाल ही में विश्व कप में हिस्सा लेने वाली भारत की अंडर-17 टीम के मुख्य कोच लुइस नोर्टन डे माटोस को बनाया गया है। इस टीम में भारत की अंडर-17 और अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news