Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्यूज़

स्पोर्ट्स डेस्क।

 

भारत के खिलाफ 10 दिसंबर से शुरु हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने टीम का कप्तान बदल दिया है। उपुल थंरगा की जगह ऑलराउंडर थिसारा परेरा अब टीम की कमान संभालेंगे। 28 साल के परेरा पहली बार वनडे टीम के कप्तान बनाए गए हैं। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ गद्दाफी स्टेडियम लाहौर में खेले गए टी 20 मैच में टीम की कमान संभाली थी।

 

गौरतलब है कि मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रही श्रीलंका ने पिछले कुछ सालों से कई कप्तान बदले हैं। सभी फॉर्मेट मिलाकर ये सातवां मौका होगा जब टीम का कप्तान बदला हो। 2016 में टीम की कमान संभालने के बाद थरंगा को काफी हार का सामना करना पड़ा। भारत से 0-5 से हारने के बाद यूएई में खेले गए मुकाबले में भी पाकिस्तान ने थरंगा की टीम को 5-0 से हराया।

काफी नामों पर विचार करने के बाद अंत में चयनकर्ता परेरा के नाम पर सहमत हो पाए। उन्होंने पूर्व कप्तान एंजेलौ मैथ्यूज के नाम पर भी चर्चा की लेकिन उनके चोटिल होने के कारण उनके नाम पर सहमति नहीं बन पाई।

 

2009 में डेब्यू करने के बाद परेरा ने अब तक 125 वनडे खेले हैं। उनका स्ट्राइक रेट 109 का रहा है लेकिन उनका औसत सिर्फ 17 का है। वहीं तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने अब तक 133 विकेट झटके हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। दूसरा मैच 13 तारीख को मोहाली में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच विशाखापट्टनम में 17 दिसंबर को होगा।

 

इसके बाद यह दोनों टीमें तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेंगी। इस सीरीज के मैच 20 दिसंबर, 22 दिसंबर और 24 दिसंबर को कटक, इंदौर और मुंबई में खेले जाएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll