Home Spiritual These 4 Tips Can Protect You From Financial Losses

गुजरात चुनाव: पालनपुर सिटी के एक बूथ का EvM मशीन खराब

भारत अपने वैश्व‍िक दाय‍ित्वों को बखूबी निभा रहा है: पीएम मोदी

गुजरात चुनाव: पहले एक घंटे में करीब 7 प्रतिशत वोटिंग

गुजरात चुनाव: अरुण जेटली ने वोट डाला

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

आपको छोटे-छोटे आर्थिक नुकसानों से बचाएंगे ये चार उपाय

Spiritual | 27-Nov-2017 12:20:35 | Posted by - Admin
   
These 4 Tips Can Protect You From Financial Losses

दि राइजिंग न्‍यूज

 

हर व्‍यक्ति चाहता है कि वह आर्थिक नुकसानों से बचा रहे, लेकिन फिर भी कई बार लाख कोशिशों के बावजूद भी पैसे नहीं बच पाते। किसी न किसी कारण से बजट बिगड़ ही जाता है। अगर आपके साथ भी अक्सर ऐसा होता है तो इसके लिए वास्तुशास्‍त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिससे आप छोटे-छोटे आर्थिक नुकसान से बच सकते हैं।

 

 

जिस चीज में भी आप अपना पैसा रखते हैं, उसे कभी भी दक्षिण की दीवार से सटाकर इस प्रकार न रखें कि उसका मुंह उत्तर दिशा की तरफ रहे। चाहे वो तिजोरी हो या फिर अलमारी। पूर्व की दिशा की ओर आलमारी का मुंह होने पर भी धन में वृद्धि होती है, लेकिन उत्तर दिशा उत्तम मानी गई है।

 

 

नल से पानी का टपकते रहना वास्तुशास्त्र में आर्थिक नुकसान का बड़ा कारण माना गया है, जिसे बहुत से लोग अनदेखा कर जाते हैं। वास्तु के नियम के अनुसार नल से पानी का टपकते रहना धीरे-धीरे धन के खर्च होने का संकेत होता है। इसलिए नल में खराबी आ जाने पर तुरंत बदल देना चाहिए।

 

अपने बेडरूम के प्रवेश द्वार के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर धातु की कोई चीज लटकाकर रखें। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह स्थान भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र होता है। अगर इस दिशा में दीवार में दरारें हैं तो उसकी मरम्मत करवा दें। इस दिशा का कटा होना भी आर्थिक नुकसान का कारण होता है।

 

 

बहुत से लोग इस बात का ध्यान नहीं रखते हैं कि उनके घर का पानी किस दिशा में निकल रहा है। वास्तुशास्‍त्र के अनुसार जल की निकासी कई चीजों को प्रभावित करती है। जिनके घर में जल की निकासी दक्षिण अथवा पश्चिम दिशा में होती है, उन्हें आर्थिक समस्याओं के साथ अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उत्तर दिशा एवं पूर्व दिशा में जल की निकासी आर्थिक दृष्टि से शुभ माना गया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news