Pregnant Actress Neha Dhupia Shares Her Opinion on Pregnancy

दि राइजिंग न्‍यूज

 

यूं तो भोलेबाबा को बहुत से नाम से पुकारा जाता है। कोई उन्हें भगवान शिव कहता है, कोई भोलेनाथ तो कोई त्रिदेव। शास्त्रों के अनुसार कहा गया है कि शिव के मंत्र “ॐ नम: शिवाय” के कई अलग-अलग फायदे होते हैं। इस पंचाक्षरी शब्द की बहुत सी अलग-अलग महिमा बताई गई हैं।

धार्मिक मान्यता के अनुसार इस मंत्र का जाप करने से आपके सारे कष्ट, तकलीफें दूर हो जाती हैं। आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। आपको आपके जीवन में कई सारी चीज़ों से राहत दिलाता है यह मंत्र। इसलिए शिव का यह मंत्र अत्यंत प्रभावशाली माना जाता है।

शिव मंत्र का अर्थ

“ॐ नम: शिवाय” मंत्र का अर्थ है- आत्मा घृणा, तृष्णा, स्वार्थ, ईर्ष्या, काम, क्रोध, लोभ, मोह और माया से रहित होकर प्रेम और आनंद से परिपूर्ण होकर परमात्मा से मिलन हो। शिव के “ॐ नम: शिवाय” मंत्र का जाप किसी भी समय किया जाता है। यह धार्मिक लाभ के अलावा स्वास्थ्य लाभ भी देता है। इसके उच्चारण से समस्त इंद्रियां जाग उठती हैं। साथ ही इस मंत्र में भगवान शिव को नमन करते हुए उनसे स्वयं के साथ-साथ जगत के कल्याण की कामना की जाती है।

महामृत्युंजय मंत्र

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्।

उर्वारुकमिव बन्धनानत् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement