Actress Jaya Bachchan Slams on Fan For Clicking Images

दि राइजिंग न्‍यूज

 

ज्योतिष शास्‍त्र में सप्ताह का हर दिन ग्रहों के हिसाब से तय किया गया है। जैसे सोमवार का दिन चंद्रमा को समर्पित है, मंगलवार का दिन मंगल के लिए, बुधवार बुध का कारक है, गुरुवार का दिन गुरु के लिए। ज्योतिष में हर दिन ग्रहों के नजरिए से शुभ काम करने चाहिए और वर्जित किए गए काम को करने से बचना चाहिए।

आइए आज हम जानते हैं कि गुरुवार के दिन कौन-कौन से काम को करने से बचना चाहिए-

  • गुरुवार का दिन गुरु ग्रह को समर्पित होता है, जिसे वैवाहिक जीवन का कारक माना जाता है। शास्त्रों में गुरुवार के दिन महिलाओं को बाल धोने से बचने के बारे में बताया गया है। ऐसा माना जाता है गुरुवार के दिन बाल धोने से गुरु ग्रह कमजोर होता है।

  • इसके अलावा गुरुवार को पुरुषों को ना तो बाल कटवाने चाहिए और ना ही शेविंग। ऐसा करने से भी गुरु ग्रह कमजोर होता है, फिर कुंडली में दोष पैदा होता है।

  • गुरुवार के दिन नाखून काटने को अपशकुन माना गया है। ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है।

  • गुरुवार के दिन साबुन से स्नान करने और कपड़े धोने से बचना चाहिए। इससे अलावा गुरुवार को पोंछा भी नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से गुरु ग्रह अशुभ होता है, जिससे व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिलता।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement