Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

आज यानि 13 जून को अधिकमास की अमावस्या है। इसके साथ ही मलमास का महीना खत्म हो जाएगा। अधिक मास का महीना तीन साल में एक बार आता है। जिसके कारण यह अमावस्या बहुत ही खास है। अमावस्या पर कुछ कार्य नहीं करना चाहिए जिसे अशुभ माना जाता है। आइए जानते हैं अधिकमास की अमावस्या पर कौन से कार्य नहीं करना चाहिए।

नकारात्मक शक्तियां सक्रिय हो जाती हैं आज

अमावस्या पर भूत-प्रेत, पितृ, पिशाच, निशाचर जीव-जंतु और दैत्य ज्यादा सक्रिय रहते हैं। इसकी वजह से हमारे चारों ओर नकारात्मक शक्तियां सक्रिय हो जाती है इसलिए अमावस्या की रात को किसी सुनसान जगह पर जाने से बचना चाहिए खासतौर पर श्मशान की तरफ तो कभी भूलकर भी नहीं जाना चाहिए।

 

जल्दी उठें

आपकी आदत रोज सुबह देर से उठने की है तो अमावस्या के दिन ऐसा न करें। इस दिन सुबह जल्दी उठना चाहिए और स्नान करने के बाद सूर्य देवता को जल चढ़ाएं।

लड़ाई-झगड़े से बचें

अमावस्या पर घर में लड़ाई-झगड़े से बचना चाहिए। अगर आप घर में अमावस्या पर परिवार के सदस्यों से वाद-विवाद करते हैं तो इस दिन पितरों की कृपा नहीं मिलती है इसलिए इस दिन घर में शांति का वातावरण बनाएं रखना चाहिए।

 

तामसिक चीजों का सेवन वर्जित

अमावस्या पर तामसिक चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए साथ ही इस दिन किसी भी प्रकार का नशा भी नहीं करना चाहिए।

संबंध नहीं बनाइये

अमावस्या पर पति-पत्नी के बीच संबंध नहीं बनना चाहिए। गरुण पुराण के अनुसार अमावस्या पर संबंध बनाने से पैदा होने वाली संतान जीवन में कभी भी सुखी नहीं रह पाती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement