Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

 

बुधवार (31 जनवरी) को साल 2018 का पहला चन्द्रग्रहण माघ शुक्ल पूर्णिमा पर होगा। यह ग्रहण पूरे भारतवर्ष में दिखाई देगा। चन्द्रग्रहण 31 जनवरी की शाम को पांच बचकर 18 मिनट पर शुरू होगा और रात आठ बजकर 42 मिनट पर समाप्त होगा यानि ग्रहण की कुल अवधि तीन घंटे 24 मिनट होगी।

 

 

यह ग्रहण कर्क राशि और पुष्य अश्लेषा नक्षत्र में हो रहा है। आइए जानते हैं ग्रहण के दौरान क्या नहीं करना चाहिए-

 

 

  • चंद्रग्रहण के दौरान गर्भवती स्त्रियों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी जाती है। ऐसी मान्यता है कि ग्रहण के दौरान पूरे वातावरण में नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है। इसलिए घर में रहकर मंत्र का उच्चारण करना चाहिए।

  • ग्रहण के दिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य को नहीं करना चाहिए। साथ ही इस दिन अपने मन में कोई भी बुरा विचार न आने दें और अपने आराध्य भगवान का ध्यान लगाएं।

  • जिन व्यक्तियों की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती या ढईया का प्रभाव चल रहा है, वे शनि मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ भी अवश्य करें।

  • ग्रहों का अशुभ फल खत्म करने और विशेष मंत्र सिद्धि के लिए चंद्रग्रहण के दिन नवग्रह, गायत्री एवं महामृत्युंजय आदि शुभ मंत्रों का जाप करना शुभ रहेगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement