Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज

 

इस समय पूर्वजों के तर्पण वाला पितृपक्ष चल रहा है और इसके बाद सितंबर महीने के आखिरी नौ दिन मां दुर्गा को समर्पित होंगे। देवी के भक्तों के लिए नवरात्रि का विशेष महत्व होता है। 21 सितंबर से शारदीय नवरात्रि का आरम्भ होने जा रहा है।

नवरात्रि के नौ दिनों में देवी के नौ स्वरूपों की आराधना और पूजा की जाती है। इस बार के नवरात्रि में कुछ संयोग बन रहा है जिससे इस नवरात्रि का महत्व और बढ़ गया है।

 

 

  • वैसे तो साल में दो बार नवरात्रि आती है एक चैत्र मास में दूसरा सितंबर-अक्टूबर में शारदीय नवरात्रि। इस बार 21 सितंबर से शुरू होने जा रही शारदीय नवरात्रि हस्त नक्षत्र में शुरू होगी जो काफी अच्छा माना जाता है।
  • ज्योतिषाचार्य के अनुसार नवरात्रि का हस्त नक्षत्र में प्रारम्भ होने से घट स्थापना का विशेष महत्व होता है। इस मुहूर्त में घट स्थापना से मां की विशेष कृपा मिलती है और परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी।
  • इस बार के नवरात्रि में एक और शुभ संयोग बन रहा है। कोई भी दो तिथि किसी एक दिन नहीं पड़ेंगी यानी कि इस बार का नवरात्रि का पर्व पूरे नौ दिनों तक चलेगा और दसवें दिन विजयदशमी मनाई जाएगी।
  • इस बार कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त भी खास होगा। हस्त नक्षत्र और सूर्य-चंद्रमा कन्या राशि में होंगे जिसके चलते कलश स्थापना सुबह 11 बजकर 36 मिनट से 12 बजकर 24 मिनट के बीच का शुभ होगा। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll