Home Spiritual Maha Shivratri 2018: Make According To The Zodiac Of Shiva Worship

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को हॉस्पिटल ले जाने के दौरान साथियों ने पुलिस बल पर किया हमला

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को छुड़ाने की कोशिश, हमले में एक सिपाही की मौत

मुंबईः पीएनबी घोटाले मामले में तीनों आरोपी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

दिल्लीः मुख्य सचिव ने पुलिस में आप विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराई

दिल्लीः मुख्य सचिव ने कहा, आप विधायकों के साथ मारपीट में मेरा चश्मा नीचे गिर गया

महाशिवरात्रि 2018: राशि अनुसार करें शिव पूजन, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Spiritual | 13-Feb-2018 10:30:37 | Posted by - Admin
   
Maha Shivratri 2018: Make according to the Zodiac of Shiva Worship

दि राइजिंग न्‍यूज

 

शब्‍दों में भगवान शिव की महिमा का गुणगान नहीं किया जा सकता है, क्योंकि शिव तो अनंत हैं। वो पारब्रह्म हैं। क्या आदि, क्या अनंत, शिव से ही सब शुरू होता है और शिव में अंत। शिवरात्रि पर भगवान महादेव की पूजा आराधना अगर विधि विधान से की जाए तो भोलेनाथ की विशेष कृपा मिलती है। इसलिए आप अपनी राशि अनुसार शिव पूजन करें तो  उत्‍तम रहेगा।

मेष- मेष राशि के लोग भगवान शिव को फूल अर्पित करें। इस राशि के लोगों को महाशिवरात्रि के दिन जल में गुड़ मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए अथवा जल में कुमकुम मिलाकर भी शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही शिव पंचाक्षर मंत्र का जप करना चाहिए।

वृषभ- वृषभ राशि वाले शिव जी को दही और जल चढाएं। इससे सम्पन्नता और सुखद वैवाहिक जीवन का वरदान मिलेगा। साथ ही भगवान शिव की स्तुति करें व बिल्व पत्र भी चढ़ाएं तो शुभफलों की प्राप्ति जल्दी होगी।

मिथुन- मिथुन राशि के जातक शिव जी को बेल पत्र अर्पित करें। मिथुन राशि के लोगों को महाशिवरात्रि के दिन गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे करियर की और संतान की समस्याएं दूर होंगी।

कर्क राशि- इन राशि वाले लोग महाशिवरात्रि पर दूध मिश्रित जल अर्पित करें। इससे हर मनोकामना पूरी होगी।

सिंह- सिंह राशि के व्यक्ति लाल चंदन के जल से शिव जी का अभिषेक करें और गन्ने का रस अर्पित करें तो शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि- इस राशि के लोग भांग और धतूरा अर्पित करें। तनाव कम होगा, जीवन में स्थिरता आयेगी।

तुला- तुला राशि के लोगों को भगवान शिव का पूजन या अभिषेक गाय के घी और इत्र या सुगंधित तेल से करना चाहिए। साथ ही केसर मिश्रित मिठाई का भोग भी लगाना चाहिए। इससे इनके जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को महाशिवरात्रि के दिन शहद मिश्रित जल से भगवान शिव जी का अभिषेक करना चाहिए। इससे इन्हें शीघ्र ही शुभ फलों की प्राप्ति होगी। शहद न होने की स्थिति में शक्कर का उपयोग कर सकते हैं।

धनु राशि- धनु राशि वाले महाशिवरात्रि के दिन शिव के समक्ष घी का दीपक जलाएं और आरती करें। आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी और बाधाएं नहीं आएंगी। साथ ही शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ भी करना चाहिए।

मकर राशि- राशि मकर है तो शिव जी को तिल और जल अर्पित करें। साथ ही भगवान शिव को बिल्व पत्र भी चढ़ाना चाहिए। इससे इन्हें हर काम में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि- इस राशि के लोगों को महाशिवरात्रि के दिन नारियल के पानी या सरसों के तेल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे धन लाभ की सम्भावनाएं प्रबल होती हैं।

मीन राशि- मीन राशि वाले शिव जी को चन्दन अर्पित करें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, धन की कमी नहीं होगी।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news