Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्‍यूज

 

18 मार्च से चैत्र नवरात्रि शुरू होने जा रही है। मां दुर्गा सभी की मनोकामनाएं पूरी करें।  

पूजा पाठ करने में कई बार हमसे भूल हा जाती है, जिसका परिणाम यह होता है कि हमें पूजा का पूरा फल प्राप्त नहीं हो पाता। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि नवरात्रि शुरू होने से पहले मां के आगमन की तैयारियां कैसे करें, जिससे घर में सुख और समृद्धि रहे। साथ ही नौ देवियों के कृपा हम पर बनी रहे।

  • वास्तुशास्त्र में देवी-देवताओं की पूजा के लिए एक खास दिशा निर्धारित होती है। शास्त्रों के अनुसार देवी का क्षेत्र दक्षिण दिशा में होता है इसलिए माता की पूजा करते समय आपका मुख दक्षिण या पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। पूर्व दिशा में पूजा करने से चेतना जागृत होती है, जबकि दक्षिण दिशा की तरफ करके पूजा करने से मानसिक शांति मिलती है।

  • जिस स्थान पर कलश स्थापना की जाती है वहां पर माता की चौकी के पास हल्के रंग का उपयोग करना वास्तु शास्त्र में शुभ फलदायी माना जाता है। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

  • पूजा करते समय कहीं दूसरी ओर आपका मन न भटकने पाएं इसके लिए लकड़ी से बने पिरामिड को रखना चाहिए, लेकिन इस बात का ध्यान रखें पिरामिड नीचे से खोखला होना चाहिए।

  • किसी भी शुभ काम को शुरू करने से पहले स्वास्तिक का चिन्ह बनाया जाता है इसलिए नवरात्रि शुरू होने से पहले घर के मुख्य दरवाजे और मंदिर पर स्वास्तिक का निशान बनाना शुभ होता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll