Actress Sara Ali Khan Reached Dehradun Police Station With Amrita Singh In Property Dispute

दि राइजिंग न्‍यूज

 

साल 2018 का पहला चंद्र ग्रहण 31 जनवरी को पड़ रहा है। पंडित जी के मुताबिक प्रथम पूर्ण चंद्र ग्रहण का सूतक काल प्रात: आठ बजकर 18 मिनट पर प्रारंभ हो जायेगा। इस अवधि के बाद से मंदिरों में पूजा अर्चना और भगवान को भोग लगाना निषिद्ध हो जायेगा।

सम्‍पूर्ण भारत में दिखने के कारण देश में चंद्र ग्रहण पांच बजकर 18 मिनट पर प्रारंभ हो जायेगा, जबकि रात्रि आठ बजकर 53 मिनट पर उग्र यानि समाप्‍त होगा।

 

 

ग्रह नक्षत्र

ये चंद्र ग्रहण पुष्‍य एवम् अश्‍लेषा नक्षत्र और कर्क राशि में होगा, इसलिए इसका सर्वाधिक प्रभाव इसी नक्षत्र में जन्‍मे लोगों पर ही पड़ेगा। इनके लिए इस ग्रहण के प्रभाव अत्‍यंत शुभकारी होंगे। इन लोगों की लंबे समय से चली आ रही चिंतायें समाप्‍त होंगी और आर्थिक लाभ भी होंगे।

 

 

क्‍या करें क्‍या ना करें?

चंद्र ग्रहण के दौरान कई बातों का ध्‍यान रखना आवश्‍यक होता है। पंडित जी बताते हैं कि इस समय गर्भवती महिलाएं घर के बाहर ना निकलें तो उचित होगा। वैसे तो सूतक की अवधि के बाद भोजन को निषेध बताया जाता है परंतु ये नियम बच्‍चों, बुजुर्गों और रोगियों पर लागू नहीं होता। ये लोग समय पर भोजन और दवाओं को लेने में संकोच ना करें।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement