Home Spiritual Know About 2018 According Zodiacs

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

क्‍या है आपकी राशि...2018 कैसा बीतेगा आपका, यहां जानिए

Spiritual | 31-Dec-2017 17:55:00 | Posted by - Admin
   
Know about 2018 According Zodiacs

दि राइजिंग न्‍यूज

शैलेंद्र सिंह

आउटपुट डेस्‍क।

 

साल 2017 की समाप्ति के साथ ही 2018 की शुरुआत हो रही है। इसी के साथ ही सभी के राशि ग्रहों की चाल भी बदल जाएगी। इस साल किन राशि वालों पर क्या असर रहने वाला है?

किसकी किस्मत चमकने वाली है और किन राशि वालों के लिए यह गोल्डन ईयर साबित होगा? अगर आपके जहन में भी ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं तो आज आपको इन सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा। पढ़िए कि साल 2018 आपकी राशि के लिए कैसा होगा और आपके लिए क्‍या लाएगा-

 

 

मेष राशि वालों के लिए

इन राशि के लोगों के लिए 2018 किस्मत को बदलने वाला होगा। जीवन में नया अध्याय जुड़ने के साथ ही सफलता मिलेगी। इस साल अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरी में ध्यान देना जरूरी है। किसी भी प्रकार से आप किसी भी पचड़े में न पड़ें। पैसों के मामले में ज्यादा बचत नहीं कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। शादी की उम्र है तो 2018 बेहद लकी है।

उपाय- इस साल आप समय को अपने अनुकूल बनाने के लिए महादेव की आराधना करें, उनका अभिषेक करवाएं और महिलाओं को मान सम्मान दें।

वृषभ राशि वालों के लिए

इनके लिए यह साल दिमागी परेशानी देने वाला हो सकता है। परिवार के मामले में आपको उतार चढ़ाव देने वाला है। यह साल नौकरी बदलने वाला भी हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए थोड़ी परेशानी पैदा कर सकता है। मेहनत करेंगे तो सफलता भी मिलेगी। आप नौकरीपेशा हैं तो ये साल आपको तरक्की दिलाएगा, किंतु यदि आप व्यापार करते हैं तो आप थोड़ी मुश्किल में आ सकते हैं।

उपाय- इस साल को अनुकूल बनाने के लिए आप शनि देव और मां लक्ष्मी की पूजा करें।

 

 

मिथुन राशि वालों के लिए

यह उनके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है जो लोग रचनात्मकता से जुड़े रहते हैं। कलात्मकता को निखारेगा। पारिवारिक मामले में यह वर्ष आपको मनमुटाव में डाल सकता है। आप में आलस्य की भरमार होगी, पर ध्यान रखें कहीं यह आलस्य आपको किसी बीमारी में न धकेल दे। छात्रों के लिए लाभकारी होगा। वित्तीय स्तर पर बहुत लाभ देने वाला है, हर ख्वाहिश पूरी होने वाली है।

उपाय- इस साल आप किसी धार्मिक स्थल पर बहती नदी में स्नान जरूर करें। इसके अलावा आप भगवन विष्णु की पूजा अर्चना करें।

 

 

कर्क राशि के लिए

इन राशि वालों के लिए रिश्तों के मामले में कुछ ख़ास देने वाला है। रिश्तों को बिगाड़ भी सकता है और बना भी सकता है। इस साल आप अपने माता-पिता की बातों को सुनें और उन पर अमल करें। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के मामले में बहुत लाभ देने वाला है। नौकरी और व्यापार में बहुत लाभ होगा।

उपाय- आप इस वर्ष मां दुर्गा की पूजा करते हैं तो आप परेशानियों से निजात पा सकते हैं।

 

 

सिंह राशि के लिए

इनके लिए यह साल बहुत लाभ देने वाला सिद्ध होगा। पूरे परिवार का भी सहयोग प्राप्त होगा पर संतान के मामले में यह वर्ष चिंता प्रदान करने वाला होगा। विद्यार्थियों के लिए यह साल मेहनत के अनुसार लाभ देने वाला होगा। पैसों के मामले में बचत करने के लिए मेहनत करनी होगी।

उपाय- भगवान शिव की चालीसा का रोज पाठ करें। रूद्र देव की पूजा करें। आपको लाभ मिलेगा।

 

कन्या राशि

इन राशि वालों के लिए यह साल पैसों के मामलों में लाभ देने वाला होगा। रुके हुए पुराने काम बनेंगे, आय के नए-नए साधन मिलेंगे। किस्मत का साथ मिलेगा। सेहत के मामले में आपको परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करने का संकेत दे रहा है साथ ही साथ पढ़ाई से मन विचलित कर सकता है इसलिए मन लगाकर पढ़ाई करें।

उपाय- इस साल आप सूर्य देव, लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करें, आपको लाभ मिलेगा।

 

 

तुला राशि

इनके लिए यह साल बहुत खुशियां लेकर आएगा। जिन लोगों की तुला राशि है और उनकी उम्र विवाह की हो चुकी है तो इस साल उनका विवाह हो जाएगा। यह साल इनके लिए गोल्डन ईयर रहने वाला है। सेहत के लिहाज से भी ज्यादा परेशान नहीं होंगे, बस थोड़ी मानसिक परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस साल पैसों की कमी भी आपको नहीं होगी।

उपाय- इस साल आप बजरंगबली की सेवा करें। सत्यनारायण भगवन की कथा करवाएं, आपकी परेशानियां दूर होंगी।

 

 

वृश्चिक राशि

इन राशि वालों के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं रहने वाला। सबसे ज्यादा परेशानी पैसे के मामले में होने वाली है। अपनी भाषा और बोली पर भी ध्यान दें अन्यथा कहीं आपकी भाषा आपके सबंधों को हमेशा के लिए तोड़ न दे। सेहत के लिहाज से आप ज्यादा परेशान नहीं होंगे। आपका स्वास्थ सही रहेगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह साल अच्छा रहने वाला है। मेहनत करते रहें फल मिलेगी।

उपाय- इस साल आप शनिदेव की पूजा करें और उन लोगों की मदद करें, जिनको उनकी जरूरत है। किसी अनाथालय में आप खाना खिला सकते हैं।

 

 

धनु राशि

इनके लिए यह साल बहुत अच्छा निकलने वाला है। जितनी सेविंग करेंगे उसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। आर्थिक रूप से किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना होगा। सेहत के लिहाज़ से भी ज्यादा परेशान नहीं होंगे। विद्यार्थियों के लिए यह साल शिक्षा में भी सर्वश्रेष्ठ परिणाम देगा।

उपाय- इस साल आप शनिदेव और भगवन कृष्ण की पूजा करें, आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी।

 

 

मकर राशि

इन राशि वालों के लिए यह साल गोल्डन ईयर कहलाने वाला है। नौकरी और व्यापार में बहुत लाभ होने वाला है। जॉब में प्रमोशन भी मिल सकता है। यह साल आपको आर्थिक लिहाज से लाभ देगा। सेहत के लिहाज से कुछ परेशानी दे सकता है। जो विद्यार्थी व्यवसाय से सम्बंधित कोर्स कर रहे हैं उनके लिए यह साल अच्छा बीतने वाला है।

उपाय- इस साल आप बजरंगबली की सेवा करें, आपको लाभ होगा।

 

 

कुम्भ राशि

इनके लिए यह साल आध्यात्मिकता की ओर ले जाने वाला है। धर्म-कर्म की और रुचि बढ़ेगी। निजी जिंदगी में भी बहुत कुछ अच्छे अनुभव देने वाला है। नौकरीपेशा हों या कोई व्यापार करते हों कई गुना लाभ मिलने के अवसर मिलेंगे। इस साल आप सामाजिक रूप से भी लोकप्रिय होंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह साल बहुत कुछ देकर जाएगा। इस साल विद्यार्थियों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा।

उपाय- इस साल आप महादेव का रुद्राभिषेक करवाएं और हनुमानजी की पूजा करें।

 

 

मीन राशि

इन राशि वालों के लिए कुछ ख़ास और अलग सा रहने वाला है। इस साल आपकी जिंदगी में किए गए बदलाव आपको चमत्कारिक लाभ देकर जाने वाले हैं। अपने जीवन में थोड़ा सा सकरात्मक बदलाव करते हैं तो आप उन चीजों को हासिल कर सकते हैं जिनको आप पाना चाहते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से ज्यादा ध्यान देना वाला होगा। सेहत के प्रति लापरवाही परेशानी खड़ी कर सकती हैं।

उपाय- इस साल आप नवग्रहों की पूजा करें। रोज दुर्गा चालीसा का पाठ करें, लाभ होगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news