Home Spiritual Keep Things According To Vaastu Shastra

पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है: CRPF

राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM से पूछे 3 सवाल, साधा निशाना

जब ट्रंप से पूछा गया कि वो विकास कैसे करेंगे तो उन्होंने कहा मोदी की तरह: योगी

नैतिकता के आधार पर केजरीवाल और उनके MLA इस्तीफा दें: रमेश बिधूड़ी

दबाव में हैं मुख्य चुनाव आयुक्त: अलका लांबा

घर में कतई न रखें मुरझाए फूल, हानि होगी

Spiritual | 27-Oct-2017 13:45:44 | Posted by - Admin
   
Keep Things According to Vaastu Shastra

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

भारतीय शास्त्रों में सबसे महत्वपूर्ण शास्त्र है ‘वास्तु शास्त्र’। इसकी जड़े पुराने समय से ही भारत में मौजूद है। कुछ लोग अपने घरों में सामान भी वास्तु के हिसाब से ही रखते हैं। सिर्फ वास्तु शास्त्र ही नहीं, हमारे पड़ोसी देश चीन के यहां प्रसिद् ‘फेंगशुई’ विज्ञान को भी भारत में लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

1. ताजे फूलों को हमेशा घर पर रखना चाहिए। याद रहे ये फूल ताजे होने चाहिए। जब ये फूल मुरझा जाएं तो इन्हें तुरंत घर के बाहर फेंक दें। मुरझाए हुए फूलों को घर पर रखने से घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में रोगों का आगमन होता है।

2. फेंगशुई की मानें तो घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में कभी भी पौधे नहीं रखने चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है, क्योंकि घर की ये दिशा परिवार और विवाह संबधी इच्छाओं से जुड़ी हुई होती है और इस वजह से किसी भी पौधे को इस दिशा में नहीं रखना चाहिए।

3. कभी भी घर की दक्षिण दिशा में नीले रंग और पानी की फोटो नहीं लगानी चाहिये, क्योंकि ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के मान-सम्मान में हानि होती है।

4. घर की पूर्व दिशा में भूलकर भी धातु से बनी हुई चीजें नहीं रखनी चाहिए। इस दिशा में धातु से बनी हुई चीजें रखने से इंसान चिंताओं से घिर जाता है।

5. नारंगी और नींबू के पौधे सौभाग्य और समृद्धि के सूचक होते हैं, इसलिए इन्हें घर के गार्डन की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से घर में धन-संपति आती हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news