Priya Prakash Varier New Video Goes Viral on Internet

दि राइजिंग न्‍यूज

 

वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को अक्षय तृतीया के रूप में जाना जाता है। इस महीने अक्षय तृतीया 18 अप्रैल 2018 (बुधवार) को पड़ रही है। इस दिन किसी भी मांगलिक कार्यों के लिए बेहद शुभ मुहूर्त माना जाता है। इस दिन बिना पंचांग और मुहूर्त देखे शादी होती है।

अक्षय तृतीया के दिन यानि 18 अप्रैल को सर्वार्थसिद्धि योग सुबह चार बजकर 47 मिनट से प्रारंभ होकर अगले दिन सुबह तीन बजकर तीन मिनट तक है।

सर्वार्थसिद्धि योग के विषय में ऐसी मान्यता है कि मुहूर्त में कोई भी कार्य करने से अत्यंत शुभ फल प्राप्त होता है। सर्वार्थसिद्धि योग किसी शुभ कार्य को करने का शुभ मुहूर्त होता है।

दान का महत्व

अक्षय तृतीया के दिन दान का भी अत्यंत महत्व माना गया है। शास्त्रों के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन ठंडी चीजें जैसे जल से भरा घड़ा, पंखे, सकोरे, खराऊं, छाता, चावल, नमक, घी, खरबूजा, ककरी, सत्तू, इमली, साग इत्यादि चीजों का दान करना शुभ फलदायी माना जाता है।

इसके अलावा ज्योतिषीय मान्यता के अनुसार शंख और मोर का पंख खरीदने से भाग्य का उदय होता है। ऐसा माना जाता है कि अक्षय तृतीय के दिन इन चीजों को खरीदने भाग्योदय होता है।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement