Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्‍यूज

 

आज (27 जुलाई) सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण पड़ने जा रहा है। ग्रहण रात 11 बजकर 54 मिनट से शुरू हो जाएगा जो 28 जुलाई की सुबह तीन बजकर 49 मिनट पर समाप्त होगा। ग्रहण की कुल अवधि तीन घंटे 55 मिनट की होगी।

मंत्र का जाप करें

ग्रहण काल मंत्रों का जाप करने के लिए अच्छा मुहूर्त माना जाता है। शास्त्रों में बताया गया है कि ग्रहण काल के समय मंत्रों का जाप करना उत्तम माना गया है। इस दौरान आप गायत्री मंत्र का जाप कर सकते हैं। ऐसा करने से सभी राशि के लोगों के दोषों का निवारण होता है। इसके अलावा आप इस दौरान हनुमान चालीसा और हनुमान जी के मंत्रोच्चारण से भी विशेष लाभ मिलता है।

योग ध्यान करें

आप ग्रहण काल के समय मेडिटेसन और योग साधना कर सकते हैं। इस दौरान साधना करने से विशेष फल प्राप्त होता है।

दान करें

वैसे तो ग्रहण के वक्त बाहर निकलना मना होता है, लेकिन इस दौरान दान देने का विशेष महत्व है। आप गुरु, ब्राह्मण या किसी जरूरतमंदों को दान कर सकते हैं। मान्यता है कि ग्रहण के वक्त या बाद में दान करने से सारी परेशानियों को दूर किया जा सकता है।

पढ़ाई शुरू करने के लिए अच्छा समय

अगर आप अपने बच्चे को पढ़ना, लिखना, चित्रकला, संगीत या कुछ भी शुरू कराना चाहते हैं तो इसके लिए यह अच्छा समय है। आप इसकी शुरुआत ग्रहण काल में कर सकते हैं।

मौन व्रत करें

ग्रहण काल में फालतू वार्तालाप नहीं करना चाहिए। कोशिश करें इस समय मौन साधना करें। ग्रहण काल के दौरान मौन व्रत करने का विशेष महत्व है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement