Coffee With Karan Sixth Season Teaser Released

दि राइजिंग न्‍यूज

 

दीपों का त्‍योहार दीपावली जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही इसकी तैयारियां भी तेजी से चल रही हैं। मां लक्ष्मी का स्वागत करने के लिए घरों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है। घरों के मुख्य दरवाजे को फूलों से सजाया जाता है ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा आ सके।

वास्तुशास्त्र के अनुसार दिवाली में कुछ चीजों को घर में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है और कभी भी धन की कमी नहीं रहती। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में-

 

 

  • घर के मुख्य द्वार पर दिवाली पर मां लक्ष्मी के पैर का चिन्ह जरूर लगाना चाहिए, लेकिन मां के पैर की दिशा घर के अन्दर की ओर होनी चाहिए।
  • घर में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक का निशान लगाना चाहिए। इसके अलावा स्वास्तिक का चिन्ह लगाने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है।
  • घर के मुख्य दरवाजे को तोरण से सजाना चाहिए और इस तोरण में आम के पत्ते या फिर अशोक के पत्तों का इस्तेमाल करना शुभ होता है।
  • घर के मुख्य दरवाजे और आंगन में रंगोली बनाना चाहिए साथ ही कलश में पानी भरकर पूर्व और उत्तर दिशा में रखना चाहिए ऐसा करने घर में बरकत बनी रहती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement