Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज

 

दीपावली का त्योहार दिनों-दिन नजदीक आता जा रहा है और इसे लेकर तैयारियां भी जोरों से चल रही हैं। माना जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी घर आती है और धन की देवी के स्वागत के लिए हर घर में इसकी तैयारियां भी अच्‍छे से की जाती हैं। दीपों का ये त्योहार 17 अक्टूबर को धनतेरस के साथ ही शुरू हो जाएगा, जो 21 अक्‍टूबर को भैया दूज के साथ समाप्त होगा।

 

 

धनतेरस पर हर व्यक्ति कोई न कोई नई चीज जरूर खरीदता है। कहा जाता है कि इस खरीदी गई हर चीज से बरकत होती है। आपने अगर पहले से ही योजना बना ली है इस दिन आपको क्या खरीदना है तो भी यहां बताई गई इन चार चीजों में से एक चीज जरूर खरीदें, क्योंकि ये चीज मां लक्ष्मी को आपके घर आकर्षित करती हैं।

  • चांदी का स‌िक्का या बर्तन जरूर खरीदें। अगर आप ज्यादा भारी नहीं खरीद सकते तो एक छोटी सी चम्मच ही खरीद लें और इससे ही देवी लक्ष्मी की पूजा करें। चांदी के लक्ष्मी जी और गणेश जी भी खरीदे जा सकते हैं। पूजन के बाद इन्हें अपनी त‌िजोरी में रखें और न‌ियम‌ित धूप-दीप द‌िखाएं। इससे आपके धन में वृद्ध‌ि होगी।
  • धनतेरस के द‌िन धन‌िया के बीज खरीदें। यह धन का प्रतीक माना गया है। लक्ष्मी पूजन के समय देवी को धन‌िया अर्प‌ित करने के बाद अपने बागीचे में कुछ बीज बो दें और कुछ को कौड़ी और गोमती चक्र के साथ त‌िजोरी में रखें।
  • इस धनतेरस पत्नी के ल‌िए लाल वस्‍त्र और श्रृंगार सामग्री खरीदकर उन्हें उपहार देना शुभ होता है। अव‌िवाह‌ित व्यक्त‌ि क‌िसी अन्य सुहागन स्‍त्री को उपहार दे सकते हैं।
  • त‌िजोरी और स्टील के बर्तन खरीदना चाहते हैं तो यह भी खरीदे जा सकते हैं, लेक‌िन राहु की वस्तु होने के कारण एल्युम‌िन‌ियम और शीशे की वस्तु धनतेरस के द‌िन न खरीदें।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll