Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

 

अब तो एक ही सपना, एक घर हो अपना...। आज के समय में कुछ ऐसा ही सोचता है आम आदमी। अपने घर का सपना बहुत बड़ा होता है और वह इस सपने को पूरा करने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करता है ताकि वह अपना एक घर बना सकें।

कई बार फ्लैट खरीदते समय व्यक्ति अपने बजट को प्राथमिकता देता है, लेकिन वास्तुशास्त्र के नियमों का भी ध्यान रखा जाए तो बहुत सारी परेशानियों से बचा जा सकता है।

 

 

  • जिस भूखंड या जमीन पर बहुमंजिला इमारत बनी है अगर आप उसमें फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो वह आयताकार होना चाहिए। इसके साथ ही उत्तर और पूर्व दिशा में ज्यादा खुली जगह भी होना चाहिए।
  • जिस फ्लैट का आप चुनाव करने जा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि वहां आसपास बड़ा अस्पताल, श्मशान, कब्रिस्तान, कसाईखाना न हो क्योंकि इन जगहों से निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा एक बड़े हिस्से को प्रभावित करती है।
  • किसी भी ऐसी मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में फ्लैट खरीदना चाहिए जिसके उत्तर या पूर्व दिशा अथवा ईशान कोण में भूमिगत पानी की टंकी, कूप या नलकूप हो। अन्य किसी भी दिशा या कोण में जल स्त्रोत का होना शुभ नहीं माना जाता है।
  • ओवरहेड वाटर टैंक पश्चिम कोण में होना शुभ माना जाता है। ऐसा होने से हमेशा आपके फ्लैट में सकारात्मक ऊर्जा रहती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement